logo-image

पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा लौट आया इंस्पेक्टर राज

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चिदंबरम ने कहा कि इस सरकार को देखकर लगता है कि इंस्पेक्टर राज की वापसी हो गई है।

Updated on: 02 Feb 2017, 09:39 PM

highlights

  • चिदंबरम ने नोटबंदी को बताया लापरवाही
  • चिदंबरम ने कहा बजट बजट एक पटाखा है

नई दिल्ली:

केंद्रीय बजट पेश होने के एक दिन बाद गुरुवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चिदंबरम ने कहा कि इस सरकार को देखकर लगता है कि इंस्पेक्टर राज की वापसी हो गई है।

मोदी सरकार पर विकास दर को लेकर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि काश मोदी सरकार UPA-1 की विकास दर 8.5% और कुल 7.5% को छू पाती। इसके लिए मैं उन्हें शुभकामना देता हूं लेकिन यह सरकार ऐसा करने की हालत में नहीं हैं।

नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा नोटबंदी एक लापरवाही थी। नोटबंदी के दौरान आम आदमी से लेकर कारोबारी तक सबका करोड़ों का नुकसान हुआ है। लेकिन बजट में उन्हें कोई राहत नहीं दी गई।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान चिदंबरम ने कहा कि बजट में नोटबंदी से परेशान लोगों को राहत नहीं दी गई और लोगों को धोखा दिया गया है। बजट में किसान, मजदूर और व्यापारी के लिए कुछ नहीं है जबकि इन सभी वर्ग के लोगों ने नोटबंदी में करोड़ों रुपये गंवा दिए।

चिदंबरम ने कहा कि वो खुश हैं कि उनकी यूपीए की सरकार द्वारा चलाई गई स्कीमों को मौजूदा सरकार लागू कर रही है और इसकी उन्हें खुशी है। हालांकि उन्होंने कहा कि ये बजट एक पटाखा बजट है जिसमें सिर्फ शोर हासिल हुआ है।

इसे भी पढ़ेंः चिदंबरम ने कहा, नये नोटों की बरामदगी RBI के स्तर पर भ्रष्टाचार को दर्शाता है

पी चिदंबरम ने कहा कि बजट में अच्छी बातों के नाम पर 2-3 मुद्दे ही हैं जैसे 3 लाख से ऊपर कैश ट्रांजेकेशन पर रोक, राजनीतिक पार्टियों को 2000 रुपये से ज्यादा कैश चंदे पर रोक, इलेक्शन बॉन्ड आदि की तारीफ की जा सकती है।

इसे भी पढ़ेंः चिंदबरम का सवाल '31 दिसंबर के बाद भी एटीएम से पैसे निकालने की सीमा क्यों?'

वहीं हाउसिंग के अतिरिक्त कैपिटल गेन टैक्स से जुड़ी राहत देने के लिए अरुण जेटली को बधाई देनी चाहिए। 500 से ज्यादा पोस्ट ग्रेजुएट सीटें, दिव्यांगों के लिए अतिरिक्त सुविधाओं का स्वागत किया जाना चाहिए और ये अच्छे ऐलान हैं जो राहत देंगे।

इसे भी पढ़ेंः पूर्व RBI गवर्नर वाई. वी. रेड्डी से सहमत पी चिंदबरम, कहा नोटबंदी से RBI की साख पर लगा प्रश्नचिन्ह