logo-image

अटल बिहारी वाजपेयी की बात दिल तक पहुंचती है: सीएम रमन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर सुशासन दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

Updated on: 25 Dec 2016, 09:57 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर सुशासन दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की बात दिल से निकलकर दिल तक पहुंचती है। किसी भी व्यक्ति का अटल के साथ बिताया गया पल, उस व्यक्ति के साथ धरोहर के रूप में रहता है।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को सुशासन दिवस की शपथ दिलाई। इस दौरान जननी सुरक्षा योजना और बाल हृदय योजना के नाटक का मंचन कर लोगों तक पहुंचाया गया। साथ ही मुख्यमंत्री ने वाजपेयी के जन्मदिन पर ‘13 साल विकास के’ की थीम पर एक फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ किया।

राज्य बनने के बाद से वाजपेयी का जन्मदिन हर साल 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। साथ ही राजधानी रायपुर के टाउन हॉल परिसर में एक फोटो प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाता है। इस साल जनसंपर्क विभाग छत्तीसगढ़ की तरफ से एक फोटो प्रतियोगिता भी आयोजित की गई थी, जिसमें ग्रामीण परिवेश, तीज-त्यौहार, कला और संस्कृति विषय पर फोटो प्रदर्शित हुई।

रायपुर के टाउन हॉल में आयोजित यह फोटो प्रदर्शनी 25 दिसंबर से शुरू होकर 27 दिसंबर तक चलेगी। इस फोटो प्रदर्शनी में ‘13 साल विकास के’ थीम पर फोटो प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के जीवन के कई मुद्राओं को प्रदर्शित किया गया है। यहां पर अटल बिहारी वाजपेयी के पारिवारिक जीवन से लेकर अब तक की तस्वीरें प्रदर्शित हैं।

ये भी पढ़ें: गुरूग्राम में 'डिजिधन मेला' का उद्घाटन करेंगे खट्टर

ये भी पढ़ें: 'जल महोत्सव' के प्रचार-प्रसार में सोशल मीडिया का खूब हो रहा इस्तेमाल