logo-image

नये साल की शुरूआत में ही पाकिस्तान ने किया सीज़फ़ायर उल्लंघन, जम्मू-कश्मीर के शाहपुर इलाके में फायरिंग

आतंकियों के इस हमले में एक जवान भी शहीद हो गया।

Updated on: 01 Jan 2017, 06:16 PM

नई दिल्ली:

नये साल की शुरूआत में ही पाकिस्तान ने किया सीज़ फ़ायर उल्लंघन, जम्मू-कश्मीर के शाहपुर इलाके में फायरिंग

पाकिस्तान ने साल के पहले ही दिन सीज़फायर का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के शाहपुर इलाके में फायरिंग की। यह क्षेत्र जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आता है। हालांकि बीएसएफ ने पाकिस्तान की इस फायरिंग का माकूल जवाब दिया है। इससे पहले शुक्रवार को भी पाकिस्तान ने एलओसी पर भारतीय पोस्टों को निशाना बनाकर फायरिंग की थी।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की तरफ से हुए सीज़फायर उल्लंघन में एक शख्स की मौत

जिसके बाद शनिवार शाम को भी कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में आतंकियों ने पुलिस गश्ती दल पर हमला किया। आतंकियों के इस हमले में एक जवान भी शहीद हो गया।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: नये साल के जश्न में आतंकियों का खलल, हंदवाड़ा में एक जवान शहीद

हाल के दिनों ने बीएसएफ और इंडियन आर्मी ने एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर पर सिक्युरिटी रिवाइज की है। इसके बाद से घुसपैठ की घटनाओं में काफी कमी आई है।

जम्मू-कश्मीर में ठंड बढ़ने के साथ आतंकी सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश करते हैं। वहीं पाक आर्मी गोलीबारी कर संरक्षण देने का काम करती है। शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। बिना उकसाये की गई इस गोलीबारी में एक शख्स की मौत हो गई।

पाकिस्तानी जवानों ने गुरुवार को भी जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

पाकिस्तान में पिछले महीने नए आर्मी चीफ कमर वाजबा ने चार्ज लिया है। भारत में भी दलबीर सिंह सुहाग की जगह लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत आर्मी चीफ बनाए गए हैं। सुहाग दो दिन पहले ही नौशेरा सेक्टर के दौरे पर गए थे।