logo-image

आरक्षण पर बयान देकर घिरी मुलायम की छोटी बहू, बीजेपी ने कहा माफी मांगे अपर्णा

समाजवादी पार्टी की लखनऊ छावनी से प्रत्याशी और पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव की‘जाति आधारित आरक्षण’प्रणाली की कथित आलोचना पर बीजेपी ने घेरा है।

Updated on: 07 Feb 2017, 09:34 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी की लखनऊ छावनी से प्रत्याशी और पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव की‘जाति आधारित आरक्षण’प्रणाली की कथित आलोचना पर बीजेपी ने घेरा है।

बीजेपी की नेता उमा भारती ने कहा कि ‘‘यादव परिवार की बहू का आरक्षण सम्बन्धी बयान अनुसूचित जातियों तथा पिछड़ों के प्रति सपा की मानसिकता को जाहिर करता है। सपा का जाति आधारित आरक्षण को खत्म किये जाने का यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है।’’

उन्होंने ने मांग की कि समाजवादी पार्टी अपर्णा यादव के खिलाफ कार्रवाई करे।

ये भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने कहा, राहुल जिस साइकिल पर सवार हैं वो पंक्चर है
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा चुनावी राजनीति में कदम रख रही हैं। लखनऊ छावनी सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार हैं।

स्थानीय मीडिया पर कल प्रसारित एक बयान में उनके हवाले से कहा गया था कि उनका परिवार पिछड़े वर्ग का होने के बावजूद अच्छी आर्थिक स्थिति में है। वो कभी भी अपनी बेटी के लिये आरक्षण नहीं लेंगी भले ही वो यादव परिवार से आती हों।

हालांकि इस मुद्दे पर भाजपा की प्रतिक्रिया के बाद अपर्णा ने स्पष्ट किया कि उन्होंने आरक्षण का कभी विरोध नहीं किया। उनका कहना सिर्फ इतना है कि आरक्षण की सुविधा जाति के आधार पर नहीं बल्कि आर्थिक स्थिति की बुनियाद पर दिया जाना चाहिये।

ये भी पढ़ें: तीन तलाक पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'मैं मोदी, अखिलेश और कांग्रेस को तीन तलाक बोल चुका हूं'

अपर्णा यादव ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है और इस वजह से वो उनके बयान को मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं।