logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

BCCI के प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी के ऑफिस में ताला, अनुराग ठाकुर के करीबी अधिकारियों की भी हुई छुट्टी

बीसीसीआई के मीडिया मैनेजर निशांत अरो़ड़ा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने 30 जनवरी को बीसीसीआई के लिए चार नए प्रशासक नियुक्त कर दिए थे।

Updated on: 06 Feb 2017, 05:02 PM

highlights

  • अटकलें लग रही थीं कि बीसीसीआई ऑफिस से जुड़ी हर बात अनुराग ठाकुर तक पहुंच रही थी
  • बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी अब नई नियुक्ति का काम देखेंगे

नई दिल्ली:

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट की ओर से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए नियुक्त किए गए प्रशासकों ने बीसीसीआई ऑफिस में प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी का कार्यालय बंद कर दिया है।

साथ ही इन दोनों कार्यालयों से जुड़े सभी अधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया गया है। अब बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी बोर्ड के लिए अधिकारियों की नियुक्ति और कार्यकाल को देखेंगे। इस बीच बीसीसीआई के मीडिया मैनेजर निशांत अरो़ड़ा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने 30 जनवरी को बीसीसीआई के लिए चार नए प्रशासक नियुक्त कर दिए थे। अपने फैसले में कोर्ट ने पूर्व सीएजी विनोद राय सहित इतिहासकार रामचंद्र गुहा, पूर्व महिला क्रिकेट कप्तान डायना एडुल्जी और आईडीएफसी के महानिदेशक विक्रम लिमये को बीसीसीआई का कामकाज देखने के लिए नियुक्त किया था।

विनोद राय को इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया था। इससे पहले 24 जनवरी की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया था वह जिन प्रशासकों की नियुक्ति करेगा वही बीसीसीआई के अगले चुनाव तक बोर्ड का कामकाज संभालेंगे।

यह भी पढ़ें: ICC की बैठक में BCCI को झटका, विरोध के बावजूद नए रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल को मंजूरी

सुप्रीम कोर्ट पहले ही अनुराग ठाकुर को प्रेसिडेंट और अजय शिर्के को बीसीसीआई के सचिव पद से हटा दिया है।

ये भी पढ़ें: मान गए मुलायम, सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए करेंगे चुनाव प्रचार