logo-image

नोएडा के 3700 करोड़ ठगी मामले में सनी लियोनी से पूछताछ कर सकती है पुलिस!

नोएडा में 3700 करोड़ के ऑनलाइन ठगी मामले में अब बॉलीवुड कनेक्शन जुड़ता नजर आ रहा है। इस मामले में एसटीएफ अभिनेत्री सनी लियोनी से पूछताछ कर सकती है।

Updated on: 08 Feb 2017, 11:02 AM

नई दिल्ली:

नोएडा में 3700 करोड़ के ऑनलाइन ठगी मामले में अब बॉलीवुड कनेक्शन जुड़ता नजर आ रहा है। इस मामले में एसटीएफ अभिनेत्री सनी लियोनी से पूछताछ कर सकती है। बताया जा रहा है कि सनी दो बार इस मामले के आरोपी अनुभव मित्तल की पार्टी में नजर आयी थीं।

पिछले सोशल ट्रेडिंग के नाम पर लाखो की कमाई का झांसा देकर साल लाख लोगों से 3700 करोड़ से ज्यादा की ठगी की मामला सामने आया था। इसमें 'सोशल ट्रेडिंग' के नाम पर ठगी करने वाले कंपनी के मालिक अनुभव मित्तल सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। अब खबर हैं कि इसी मामले में एसटीएफ सनी लियोनी से भी पूछताछ कर सकती है।

यह भी पढ़ें- नोएडा में 7 लाख लोगों से 3700 करोड़ की 'डिजिटल' ठगी का खुलासा, एसटीएफ ने तीन को किया गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि इस मामले के मुख्य आरोपी अनुभव मित्तल के प्रोग्राम्स में सनी लियोन दो बार शिरकत कर चुकी हैं। एक बार वह दिल्ली में अनुभव की बर्थडे पार्टी में आई थीं तो दूसरी बार 29 नवंबर 2016 को ग्रेटर नोएडा के क्राउन प्लाज होटल में उन्हे आरोपी की ई-कॉमर्स कंपनी के प्रमोशन के लिए बुलाया गया था।

सनी से हो सकती है पूछताछ

एक अखबार के अनुसार एसटीएफ के डीएसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया, 'प्राइज चिट्स एंड मनी सर्कुलेशन स्कीम्स ऐक्ट, 1978 इस तरह की स्कीम के प्रचार को प्रतिबंधित करता है। हमें इस प्रमोशनल इवेंट में ऐक्ट्रेस के आने के सबूत और तस्वीरें मिली हैं। जांच के दौरान अगर जरूरत महसूस हुई तो उनसे पूछताछ भी की जा सकती है'।

यह भी पढ़ें- 'जॉली एलएलबी 2' पर हाई कोर्ट के फैसले पर अक्षय कुमार ने कहा, मैं निर्णय के साथ हूं और उसका सम्मान करता हूं

क्या था पूरा मामला

2015 में डिजिटल मार्केटिंग के नाम पर socialtrade.biz नाम से वेबसाइट बनाई। ‘अर्न रुपीज 5 पर क्लिक’ नाम की एक स्कीम के जरिये कंपनी ने लोगों से करीब 3700 करोड़ रुपये की रकम उगाही की। कंपनी ने दावा किया कि एक साल में पैसा लगाने वालों को दुगुनी रकम वापस की जाएगी। वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के लिए पांच हजार से लेकर एक लाख तक एक बार में लोगों ने इनवेस्ट करवाया।

पिछले हफ्ते ही एसटीएफ ने सेक्टर 63 स्थित कंपनी कंपनी के ऑफिस में छापेमारी की। जिसमें कंपनी के बैंक खातों की जांच से 3700 करोड़ के घोटाले का खुलासा हुआ। जिसके बाद कंपनी के एमडी अनुभव मित्तल समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।