logo-image

रानीखेत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, किसी के मारे जाने की खबर नहीं

काठगोदाम जैसलमेर रानीखेत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। शुक्रवार को देर रात करीब 11.16 बजे हुए इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Updated on: 21 Jan 2017, 07:25 AM

नई दिल्ली:

ट्रेन हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। शुक्रवार को देर रात जैसलमेर के पास काठगोदाम जैसलमेर रानीखेत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। देर रात करीब 11.16 बजे हुए इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

ट्रेन नंबर 15014 काठगोदाम-जैसलमेर एक्सप्रेस का हमीरा और जैसलमेर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुई है। खबर लिख जाने तक इस हादसे में किसी के मारे जाने या घायल होने की खबर नहीं है।

हादसे की जानकारी मिलते ही आपदा राहत ट्रेन जोधपुर से रवाना कर दी गई थी। वहीं रेलवे अधिकारी कंट्रोल रूम से ही हादसे पर नजर बनाए हुए थे।

शनिवार को इस मार्ग पर रेलवे यातायात प्रभावित रहने की संभावना है। जैसलमेर-बीकानेर, जैसलमेर-काठगोदाम, जोधपुर-जैसलमेर, जयपुर-बीकानेर-जैसलमेर एक्सप्रेस ट्रेन की आवाजाही प्रभावित हो सकती है।

इस हादसे में ट्रेन के पहिये निकल गए और पटरी को भी नुकसान पहुंता है। जिस जगह पर हादसा हुआ है, वहां आसपास करीब दस किलोमीटर तक कोई सड़क नहीं बनी है। मुख्य मार्ग करीब 10 से 12 किलोमीटर दूर बताया जा रहा था।

दो महीने पहले कानपुर इंदौर-पटना एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी जिसमें 150 लोग मारे गए थे। इस हादसे में आतंकी हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।