logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

वीडियो: नहीं मानी गई पीएम मोदी की सलाह, बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में भाई-भतीजावाद का बोलबाला, राजनाथ के बेटे लड़ेंगे नोएडा से

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 155 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इससे पहले पार्टी ने 149 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।

Updated on: 23 Jan 2017, 09:35 AM

highlights

  • भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है
  • पार्टी ने 155 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, इससे पहले पार्टी ने 149 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी

New Delhi:

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 155 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

इससे पहले पार्टी ने 149 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।

दोनों सूची के जारी होने के बाद पार्टी ने अब तक कुल 304 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधानसभा की सीटें हैं।

दूसरी सूची में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को नोएडा से टिकट दिया गया है। मौजूदा विधायक विमला बाथम का टिकट काट दिया गया है।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस गठबंधन का ऐलान: 298 सीटों पर सपा जबकि 105 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव

वहीं कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुई रीता बहुगुणा जोशी को पार्टी ने लखनऊ कैंट से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा सांसद संजय सिंह की पत्नी गरिमा सिंह को अमेठी से उम्मीदवार बनाया है। 

बीजेपी की दूसरी सूची में कई वरिष्ठ नेताओं के सगे संबंधियों को टिकट दिया गया है। पार्टी के सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को कैराना से विधानसभा का टिकट दिया है। वहीं कल्याण सिंह की बहू को अतरौली से टिकट दिया गया है। कांग्रेस के एक अन्य नेता नंद कुमार नंदी को भी पार्टी ने टिकट दिया है। सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबादा पश्चिम से टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Exclusive: बीजेपी-अकाली गठबंधन, चुनावी मुद्दों और राजनीतिक संभावनाओं को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली से खास बातचीत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए बेहद अहम माना जा रहा है। पिछले आम चुनाव में बीजेपी ने कुल 80 लोकसभा सीटों में से 73 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में रविवार को एक बड़े सियासी घटनाक्रम के तहत समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन का ऐलान हो गया।

चुनाव पूर्व हुए गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी जहां कुल 403 सीटों में से 298 पर चुनाव लड़ेगी वहीं कांग्रेस को 105 सीटें दी गई है।

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु के पदुकोट्टई में जल्लीकट्टू के दौरान दो लोगों की मौत, 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने लगाया था प्रतिबंध