logo-image

शशिकला पन्नीरसेल्वम विवाद में कूदी कांग्रेस, कहा- तमिलनाडु संकट के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

कार्यवाहक मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम और पार्टी महासचिव शशिकला के बीच सत्ता के लिए संघर्ष जारी है। वहीं विपक्षी दल भी विवादों में कूद चुके हैं।

Updated on: 08 Feb 2017, 04:16 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण के राज्य तमिलनाडु में राजनीतिक संकट जैसी स्थिति पैदा हो गई है। कार्यवाहक मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम और पार्टी महासचिव शशिकला के बीच सत्ता के लिए संघर्ष जारी है। वहीं विपक्षी दल भी विवादों में कूद चुके हैं। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर राज्य में एआईएडीएमके सरकार को गिराने के लिए राज्यपाल सी.वी. राव का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'एआईएडीएमके कांग्रेस की भी राजनीतिक विरोधी पार्टी है, लेकिन जनादेश को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। कोई भी राज्यपाल को कठपुतली की तरह इस्तेमाल कर राज्य सरकार को नहीं गिरा सकता।' सुरजेवाला ने कहा, 'यह एक बेहद गंभीर मुद्दा है। अगर नरेंद्र मोदी सरकार यही करती रही तो संविधान का महत्व और देश का कानून खतरे में पड़ जाएगा।'

और पढ़ें: शशिकला ने पन्नीरसेल्वम पर लगाया आरोप, कहा डीएमके के इशारों पर दे रहे हैं बयान

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राज्यपाल राव पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के निर्देश पर राजनीति करने का आरोप लगाया। सिंह ने ट्वीट कर कहा, "तमिलनाडु में राजनीतिक घमासान मचा है और राज्यपाल अनुपस्थित हैं। क्या वह अपने दायित्व का निर्वाह कर रहे हैं?"

और पढ़ें: ओ पन्नीरसेल्वम का बयान, विधानसभा में साबित करूंगा बहुमत

राव महाराष्ट्र और तमिलनाडु दोनों राज्यों के राज्यपाल हैं। कांग्रेस की टिप्पणियां ऐसे समय में आई हैं, जब एआईडीएमके के भीतर ही कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और पार्टी महासचिव वी.के. शशिकला के बीच घमासान मचा है।