logo-image

पीएम का मनमोहन सिंह पर तंज, कांग्रेस का वॉकआउट,कहा मांफी मांगें मोदी

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेनकोट वाले बयान पर कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

Updated on: 08 Feb 2017, 07:13 PM

नई दिल्ली:

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेनकोट वाले बयान पर कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया। कांग्रेस ने कहा है कि प्रधनमंत्रा मोदी का बयान अस्वीकार्य है। साथ ही कहा है कि पीएम मोदी अपने बयान पर मांफी मांगें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तंज पर कांग्रेस नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया आई है, लेकिन नपूर्व प्रधानमंत्री ़डॉ. मनमोहन सिंह ने इस पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। 

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी का मनमोहन सिंह के खिलाफ दिया गया बयान बहुत ही निचले स्तर का है... इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है। इस तरह का बयान एक प्रधानमंत्री की तरफ से आएगा इसकी उम्मीद नहीं थी।"

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के रेनकोट तंज पर मनमोहन बोले, 'मुझे कुछ नहीं बोलना'

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का बयान घटिया था और हम निराश हैं उनके इस बयान से।

कांग्रेस के वररिष्ठ नेता कपिल सिबल ने कहा कि प्रधानमंत्री को सदन में होना चाहिये था, लेकिन वो उस समय आए जब कांग्रेस के नेता आनंद शर्मा ने चर्चा खत्म कर दी थी। ये सीधे तौर पर प्रधानमंत्री मोदी की अक्खड़ता दिखाता है।

उन्होंने कहा, "डॉ. मनमोहन सिंह के लिये ऐसा आरोप लगाया है.... ये देश के पीएम हैं सबके पीएम हैं लेकिन संसद में आकर ऐसा लगता है जैसे मैदान में भाषण दे रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हम ये सहन नहीं कर सकते हैं जबतक पीए माफी नहीं मांगेंगे तबतक उन्हें बोलने नहीं देंगे.... हमें सदन की परंपरा, मर्यादा मालूम है। उन्हें सोच-समझकर बोलना चाहिये।"

ये भी पढ़ें: लोकसभा में पीएम की सफाई, 'नोटबंदी के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने कहा कि किन शब्दों में इसकी निंदा करूं मेरे पास शब्द नहीं है इसके लिये।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए तंज किया था, उन्होंने कहा था, "इतने घोटाले पर भी मनमोहन सिंह पर कोई दाग नहीं है, बाथरूम में रेनकोट पहन कर नहाने की कला सिर्फ डॉक्टर साहब (मनमोहन सिंह) जानते हैं।"

ये भी पढ़ें: RBI के नए निर्देश, 20 फरवरी से बढ़ेगी नकद निकासी सीमा, 13 मार्च से हटेंगी सारी सीमाएं