logo-image

यूपी विधानसभा चुनावः बीएसपी के समर्थन में उलेमा काउंसिल, 84 उम्मीदवारों का नाम लिया वापस

बीएसपी के समर्थन के ऐलान के बाद काउंसिल ने पार्टी की तरफ से 84 विधानसभा सीटों पर तय किए गए उम्मीदवार अब चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Updated on: 09 Feb 2017, 03:56 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के समर्थन का ऐलान किया है। बीएसपी के समर्थन के ऐलान के बाद काउंसिल की तरफ से 84 विधानसभा सीटों पर तय किए गए उम्मीदवारों के नाम वापस ले लिए हैं।

इस बात का ऐलान काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रश्दी ने बीएसपी महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीएसपी को समर्थन देने का ऐलान किया।

मौलाना आमिर रश्दी ने कहा, 'काउंसिल ने 84 सीटों के लिए प्रत्याशी तय किए थे लेकिन अब उनमें से कोई भी चुनाव नहीं लड़ेगा। हम पूरी तरह से बीएसपी का समर्थन करेंगे।'

इसे भी पढ़ेंः बीएसपी को मिला गरीब नवाज फाउंडेशन का साथ; 'सपा ने मुसलमानों को धोखा दिया'- मौलाना रजा (VIDEO)

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रश्दी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने 5 साल के कार्यकाल में मुसलमानों को सिर्फ ठगने का काम किया है। इस कारण काउंसिल इस चुनाव में बीएसपी का समर्थन कर रही है।

इसे भी पढ़ेंः मायावती ने बीजेपी पर बोला हमला, बीजेपी ने अपने चहेते पूंजीपतियों को धनवान बनाया

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ सीट से सपा के नेता मुलायम सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले मौलाना रशादी की पार्टी का पूर्वांचल के कुछ जिलों में प्रभाव माना जाता है।

इसे भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर रैली में बोलीं मायावती, 'बीजेपी के पास कोई चेहरा नहीं, SP अपराधियों की पार्टी'