logo-image

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद शाहिद अफरीदी बनेंगे फ्रीलांस क्रिकेटर

सोमवार को अफरीदी ने इस बात के संकेत दिये हैं कि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग खत्म हो गया है और साथ ही कहा कि वह अब फ्रीलांस क्रिकेटर बनना चाहते हैं।

Updated on: 31 Jan 2017, 03:33 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की कभी अपने खेल तो कभी अपने निर्णयों की वजह से हमेशा ही चर्चा में रहते हैं। अफरीदी एक बार फिर से खबरों में हैं। सोमवार को अफरीदी ने इस बात के संकेत दिये हैं कि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग खत्म हो गया है और साथ ही कहा कि वह अब फ्रीलांस क्रिकेटर बनना चाहते हैं।

शाहिद अफरीदी की बातों से साफ है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भले ही न खेलें, लेकिन क्रिकेट खेलना बंद नहीं करेंगे। वह पाकिस्तान की ओर से नहीं बल्कि दुनियाभर की लीगों में खेलने का लुत्फ उठाना चाहते हैं। कराची विश्वविद्यालय के एक समारोह में अफरीदी मे कहा 'मैं जितना क्रिकेट खेलना चाहता था खेल चुका हूं और अब मैं लीग में खेलने पर ध्यान लगाना चाहता हूं और इसका लुत्फ उठाना चाहता हूं'।

यह भी पढ़ें- नागपुर टी-20 में धोनी ने अंतिम पलों में निभायी कप्तानी जिम्मेदारी, हिम्मत हार चुके कप्तान कोहली के साथ मिलकर दिलाई जीत

हालांकि इस तरह की अटकलें हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अफरीदी को विदाई मैच का मौका दे सकता है लेकिन इस क्रिकेटर ने आज लगभग स्वीकार कर लिया कि वह देश के लिए अपना अंतिम मैच खेल चुके हैं। पिछले महीने यह खबर थी कि शाहिद अफरीदी विदाई मैच चाहते हैं, लेकिन उनका बोर्ड इससे इंकार करता रहा।

अफरीदी 27 टेस्ट और 398 वनडे मैच खेल चुके हैं। टेस्ट में उन्होंने 1716 रन और वनडे में उन्होंने 8064 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 395 विकेट लिए हैं और टेस्ट में 48 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें- हॉकी इंडिया का पाकिस्तान को जवाब, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मांगो माफी तभी खेलेंगे द्विपक्षीय सीरीज