logo-image

गेंदबाजी में अश्विन से मेरा कोई मुकाबला नहीं : शाकिब अल हसन

शाकिब ने कहा 'हमारे बीच किसी तरह की प्रतिस्पर्धा नहीं है। मैं इसे इस नजरिए से नहीं देखता और न ही अश्विन।

Updated on: 05 Feb 2017, 09:29 PM

नई दिल्ली:

भारत दौरे पर एकमात्र टेस्ट मैच खेलने आई बांग्लादेश टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने कहा है कि रविचंद्रन अश्विन और उनके बीच किसी तरह की प्रतिस्पर्धा नहीं है। शाकिब ने कहा है कि उनका ध्यान इस दौरे पर टीम में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने पर है।

शाकिब ने कहा 'हमारे बीच किसी तरह की प्रतिस्पर्धा नहीं है। मैं इसे इस नजरिए से नहीं देखता और न ही अश्विन। मेरा मनना है कि कोई हमारे बीच इस तरह की प्रतिस्पर्धा को नहीं देखता है। मैं अपनी जगह अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और वो अपनी जगह अच्छा कर रहे हैं। अगर मैं अपने प्रदर्शन से टीम में योगदान दे सका तो मुझे खुशी मिलेगी।'

ये भी पढ़ें: ICC की बैठक में BCCI को झटका, विरोध के बावजूद नए रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल को मंजूरी

अश्विन और शाकिब, दोनों ही अपनी टीम के मुख्य गेंदबाज हैं और उनकी टीमें उन पर काफी निर्भर भी करती हैं। शाकिब का मानना है कि अश्विन के पास जो नियंत्रण है उसी कारण वह दूसरों से अलग हैं।

उन्होंने कहा, 'पिछले दो-तीन सालो से अश्विन काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उनका नियंत्रण उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। वह गेंद से वह सब कर सकते हैं जो करना चाहते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो फिर आपको एक गेंदबाज के तौर पर कुछ और करने की जरूरत नहीं है। उनके नियंत्रण और आत्मविश्वास में ही उन्हें इस समय विश्व का नंबर एक गेंदबाज बनाया है।'

शाकिब का कहना है कि उनका ध्यान इस दौरे पर बल्ले और गेंद दोनों से टीम में योगदान देने पर है। शाकिब का मानना है कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मिलकर इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

ये भी पढ़ें: गेंदबाजी में अश्विन से मेरा कोई मुकाबला नहीं : शाकिब अल हसन

उन्होंने कहा, 'यह हर किसी के लिए चुनौती है। मान लीजिए आपके बल्लेबाज 250 रन बनाते हैं। अगर आपके गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो यह स्कोर भी बहुत है। अब मान लीजिए की आपके बल्लेबाज 500 रन बनाते हैं और आपके गेंदबाज इतने रन बनवा देते हैं तो यह अलग बात है। एक टीम में सभी को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। किसी एक विभाग पर टीम निर्भर नहीं रह सकती।' भारत और बांग्लादेश के बीच इकलौता टेस्ट मैच नौ नबंवर से हैदराबाद में खेला जाएगा।