logo-image

गणतंत्र दिवस से ठीक पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने लश्कर के दो आतंकी मार गिराए

गणतंत्र दिवस पर बड़े हमलों को अंजाम देने की फिराक में घुसे लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

Updated on: 25 Jan 2017, 10:00 AM

नई दिल्ली:

सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। गणतंत्र दिवस पर बड़े हमलों को अंजाम देने की फिराक में घुसे लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

इन आतंकियों को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों की तरफ से गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की हिदायत दी गई थी।

गांदरबल के हदूरा इलाके और संदरबनी में सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन के दौरान इन्हें मार गिराया। ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने गोली चलाई उसके जिसके बाद उन्हें जवाबी कार्रवाई में मार गिराया।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, "मारे गए आतंकियों की पहचान अबू अनस और अबू अली के तौर पर हुई है।"

आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। दोनों पाकिस्तान निवासी दोनों आतंकी चार साल से श्रीनगर से सटे हारवन, गांदरबल, डाचीगाम और जकूरा में सक्रिय थे।

उन्होंने कहा, "सुरक्षा बलों के लिये ये एक बड़ी सफलता है और क्योंकि ये गणतंत्र दिवस के ठीक पहले इन्हें मार गिराया गया है।"

16 जनवरी को भी एक कार्रवाई के दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मार गिराया था।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, "दोनों ही नए आतंकियों के लिये सुरक्षित जगहों और उन्हें एक जगह से दूसरी जगहों पर पहुंचाने का काम कर रहे थे।"

आतंकियों ने 10 किलो की शक्तिशाली आइईडी को सड़क पर लगाया था। पुलिस को अपने तंत्र से पता चला कि आतंकियों ने उत्तरी कश्मीर में एलओसी से सटे उड़ी में गणतंत्र दिवस से पूर्व बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रची है।