logo-image

सामने आया BSF जवान का एक और वीडियो, सेना की शराब को बाजार में बेचने का आरोप

सेना के जवानों की शिकायतों के लिए आर्मी चीफ बिपिन रावत की तरफ से विशेष व्हाट्सएप नंबर जारी किए जाने के बाद एक और जवान का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।

Updated on: 29 Jan 2017, 12:14 AM

highlights

  • बीएसएफ के एक और जवान का वीडियो वायरल, सेना को मिली शराब को बाजार में बेचने का आरोप
  • वीडियो सामने आने के बाद बीएसएफ ने कहा है कि वह इस मामले की जांच कर रही है

New Delhi:

सेना के जवानों की शिकायतों के लिए आर्मी चीफ बिपिन रावत की तरफ से विशेष व्हाट्सएप नंबर जारी किए जाने के बाद एक और जवान का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट जारी कर बताया है, 'जवानों के लिए दी जाने वाली शराब को बाहर बेचा जाता है।' जवान का वीडियो सामने आने के बाद सेना ने कहा है कि वह इस मामले की जांच करेगी।

पिछले कई दिनों से सेना की जवानों ने वीडियो जारी कर अधिकारियों और सुविधाओं को लेकर शिकायत की थी। सबसे पहले बीएसएफ के जवान तेज बहादुर ने खराब खाना मिलने की शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद सीआरपीएफ के जवान जीत सिंह ने सुविधाएं न मिलने और फिर एसएसबी के एक जवान ने अधिकारियों पर तेल और राशन बेचने का आरोप लगाया था।

एक और जवान युग प्रताप सिंह ने अफसरों पर सेना के सामान्य जवानों से निजी कार्य कराने का आरोप लगाया गया था। सेना की तरफ से लगातार वीडियो सामने आने के बाद नए आर्मी चीफ ने सैनिकों को चेताते हुए कहा था कि अगर जवानों को कोई शिकायत है तो उन्हें इसे सोशल मीडिया पर जारी करने की बजाए सेना के भीतर पहले उठाना चाहिए। रावत ने कहा था कि जवानों की तरफ से ऐसे वीडियो जारी किए जाने से अन्य जवानों के मनोबल पर असर पड़ता है।

सेना ने अपने सैनिकों के लिए एक वाट्सऐप नम्बर जारी किया गया है, ताकि सैनिक अपनी समस्याएं सोशल मीडिया पर ले जाने की बजाय उसे सीधे सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को पहुंचा सकें ।सैनिकों के लिए 09643300008 यह नंबर जारी किया गया था, जहां वह सीधे अपनी शिकायतों को आर्मी चीफ तक पहुंचा सकते हैं।