logo-image

India Vs EnglandT-20: इंग्लैंड को लगा पांचवा झटका, जोस बटलर लौटे पवेलियन

पहला टी-20 मैच इंग्लैंड ने जीता था और भारत को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में इस मैच को जीतना होगा।

Updated on: 29 Jan 2017, 10:22 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में रविवार को जारी दूसरे टी-20 मैच में भारत को 144 रनों पर सीमित कर दिया। भारत की ओर से लोकेश राहुल ने सर्वाधिक 71 रन बनाए।

टॉस जीतकर गेंदबाजी कर रही इंग्लिश टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में भारत के आठ बल्लेबाजों को चलता किया। मेहमान टीम ने एक बार फिर कप्तान विराट कोहली के बतौर ओपनर सफल होने की हसरत को लगातार दूसरी बार सफल नहीं होने दिया।  

लाइव स्कोर बोर्डः India vs England 2nd T20

लाइव अपडेट

इंग्लैंड को लगा पांचवा झटका, जोस बटलर लौटे पवेलियन

इंग्लैंड को लगा चौथा झटका, बेन स्टोक्स लौटे पवेलियन

इंग्लैंड को लगा तीसरा झटका, मोर्गन लौटे पवेलियन

इंग्लैंड को लगा दूसरा झटका जेसन रॉय लौटे पवेलियन

इंग्लैंड को लगा पहला झटका सैम बिलिंग्स लौटे पवेलियन

भारत ने इंग्लैंड को दिया 145 रनों का लक्ष्य

भारत को लगा पांचवा झटका, पांडे लौटे पवेलियन

भारत को लगा चौथा झटका, केएल राहुल 71 रन बनाकर लौटे पवेलियन

केएल राहुल ने ठोका अर्धशतक

भारत को पहला झटका 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे विराट।

इंग्लैंड ने जीता टॉस, भारत को दिया बल्लेबाजी का निमंत्रण

रिकॉर्ड के अनुसार भारत का नागपुर में रिकॉर्ड खराब रहा है। यहां मेजबान टीम ने 2 टी-20 मैच खेले हैं और दोनों में ही उसे हार मिली है। इसमें टी-20 विश्व कप के दौरान महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार भी शामिल है।

इसे भी पढ़ेंः नागपुर में टी-20 मैचों में कभी नहीं जीता भारत, छक्कों के मामले में कोहली छोड़ सकते हैं धोनी को पीछे

कोहली ने 15 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए। भारत ने 30 रन के कुल योग पर कोहली का विकेट गंवाया और फिर 56 के कुल योग पर सुरेश रैना (7) तथा 69 के कुल योग पर युवराज सिंह (4) आउट हुए। 

कोहली को क्रिस जार्डन ने आउट किया जबकि रैना को आदिल राशिद था युवराज को मोइन अली ने चलता किया।

रैना ने 10 गेंदों का सामना किया जबकि युवराज ने 14 गेंदें खेलीं। इन दोनों के बल्ले से एक भी चौका या छक्का नहीं निकला। अली ने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 20 रन दिए। कानपुर में खेले गए पहले मुकाबले में वह मैन ऑफ द मैच थे।

युवराज के आउट होने के बाद राहुल ने मनीष पांडे (30) के साथ मिलकर न सिर्फ चौथे विकेट के लिए 56 रन जोड़े बल्कि टीम को एक सम्मानजनक योग की तरफ भी पहुंचाने का काम किया।

राहुल का विकेट 125 के कुल योग पर गिरा। 47 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाने वाले राहुल को जार्डन ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। 

मनीष ने मिल्स द्वारा फेकी गई पारी के 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाया और पांचवीं ही गेंद पर बोल्ड हो गए। मनीष ने 26 गेंदों का सामना कर एक छक्का लगाया।

भारत का छठा विकेट हार्दिक पंड्या (2) के रूप में गिरा। हार्दिक को जार्डन ने रन आउट किया। इसी अवर की पांचवीं गेंद पर अमित मिश्रा (0) रन आउट हुए। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (5) पारी की अंतिम गेंद पर जार्डन द्वारा बोल्ड कर दिए गए। 

जार्डन ने इस मैच में तीन विकेट लिए। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 22 रन खर्च किए।

भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), सुरेश रैना, युवराज सिंह, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, अमित मिश्रा, युजवेंद्र चहल, आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), जोए रूट, जेसन रॉय, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोइन अली, लियाम डॉसन, क्रिस जोर्डन, आदिल राशिद और टाइमल मिल्स।