logo-image

अश्विन की नंबर 1 रैकिंग पर है जडेजा की नजर, भारत-बांग्लादेश टेस्ट में दांव पर होगा ताज

टेस्ट नंबर 1 की कुर्सी पर काबिज भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन की कुर्सी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच के दौरान दांव पर होगी

Updated on: 08 Feb 2017, 01:06 PM

नई दिल्ली:

टेस्ट नंबर 1 की कुर्सी पर काबिज भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन की कुर्सी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच के दौरान दांव पर होगी। अश्विन को यह चुनौती किसी और से नहीं बल्कि अपने ही साथी स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा देंगे। भारत और बांग्लदेश के खिलाफ होने वाले इकलौता टेस्ट मैच गुरुवार से हैदराबाद में खेला जायेगा।

अश्विन जहां टेस्ट गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं, वहीं जडेजा उनसे सिर्फ आठ रेटिंग अंक पीछे दूसरे स्थान पर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट मैच में जडेजा अगर अश्विन से बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो वह अश्विन को नंबर 1 से हटा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप: सौरभ वर्मा और रितुपर्णा दास के नाम हुआ राष्ट्रीय चैंपियन का खिताब

इस मैच में अश्विन और जडेजा के बाद बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन सर्वोच्च वरीयता वाले तीसरे गेंदबाज होंगे। वह आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में इस समय 14वें स्थान पर हैं।

स्टीव स्मिथ पहले और विराट कोहली दूसरे नंबर पर

टेस्ट बल्लेबाजों की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 58 अंकों के अंतर से आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे नंबर हैं। इस टेस्ट मैच के जरिए वह स्मिथ को नंबर 1 से हटा तो नहीं कर सकते, हालांकि वह स्मिथ से अंकों के अंतर के कम जरूर करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ अमित मिश्रा की जगह कुलदीप यादव को भारतीय टीम में जगह

आईसीसी की टेस्ट टीम रैंकिंग में भारतीय टीम शीर्ष पर है और नौवें स्थान पर मौजूद बांग्लादेश से 58 अंक ऊपर है।