logo-image

पीएम मोदी ने कहा, सिंधु का पानी पाकिस्तान को नहीं मिलेगा

बठिंडा में एम्स का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी, काला धन का मुद्दा समेत पाकिस्तान को भी निशाने पर लिया।

Updated on: 25 Nov 2016, 05:10 PM

नई दिल्ली:

भारत के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल और मेडिकल रिसर्च संस्थान एम्स की शाखा आने वाले दिनों में पंजाब के बठिंडा शहर में भी खुलने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बठिंडा में एम्स के निर्माण के लिए नींव रखी।

एम्स का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नोटबंदी, काला धन का मुद्दा समेत पाकिस्तान को भी निशाने पर लिया।

उन्होंने सिंधु जल संधि परियोजना का जिक्र करते हुए कहा है कि भारत के हक का पानी पाकिस्तान में नहीं जाएगा। पानी पर भारत का अधिकार है।

पंजाब के किसानों को पानी मिलेगा। पीएम ने कहा कि सिंधु जल समझौते में हिंदुस्तान के हक का पानी पाकिस्तान में बह जाता है। 

पीएम ने कहा कि पंजाब और अन्य राज्यों के किसानों को उनके हिस्से का पानी दिलाने के लिए हमने सिंधु जल समझौते पर एक टास्क फोर्स गठित किया है।

पीएम ने जवानों की बहादुरी की प्रशंसा करते हुए कहा कि जब हमारे बहादुर जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया हड़कंप मच गया। अब भी उनका मामला ठिकाने नहीं लगा है।

प्रधानमंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक का हवाला देते हुए कहा कि हमने उन्हें अपने सशस्त्र बलों की ताकत का अहसास करा दिया।

पीएम ने पाक के नागरिकों से कहा मैं अनुरोध करता हूं कि वह अपने शासकों से गरीबी, काले धन और जाली मुद्रा के खिलाफ लड़ने को कहें, भारत के खिलाफ नहीं। उन्होंने कहा कि जब पेशावर के स्कूल में हमला होता है, भारत दुखी होता है। पाकिस्तान के लोगों को अपनी सरकार से कहना चाहिए कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़े, नकली करेंसी के खिलाफ लड़े।

वहीं नोटबंदी के मुद्दे पर पीएम ने कहा काले धन पर रोक लगाने के लिए ऐसा करना ज़रूरी था।

काले धन ने इस देश के मध्यम वर्ग को लूटा है उसका शोषण किया है। गरीबों को उनके हक से वंचित किया है। मुझे ये लूट बंद करनी है। गरीबों का हक दिलाना है।

ये काला कारोबार देश को दीमक की तरह खाता चला जा रहा है इसलिए नोट पर बैन लगाया है और देश की जनता का कष्ट झेलने के लिए मेरे शब्द छोटे पड़ जाते है।

मैं आपसे आग्रह करने आया हूं कि देश को बनाने में हमारा साथ दीजिये। काले धन वालों को उठने नहीं देना है। जाली नोट ने हमारे देश के नौजवानों को तबाह किया है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा भी मंच पर मौजूद थे।

शुक्रवार को पीएम मोदी पंजाब सरकार के दो सरकारी कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे।

दोपहर करीब 2 बजे पीएम मोदी पंजाब के आनंदपुर साहिब पहुंचेंगे, जहां पर शुक्रवार से श्री गुरु गोविंद सिंह जी के 350 वें जन्म पर्व के सेलिब्रेशन प्रोग्राम्स की शुरुआत हो रही है।