logo-image

तिहरा शतक ठोंक कर करूण नायर ने खत्म किया सहवाग का 'अकेलापन'

कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में शानदार तिहरा शतक जड़ दिया है। नायर 303 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके साथ ही वह भरत की ओर से इस कीर्तिमान को बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

Updated on: 19 Dec 2016, 05:32 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में शानदार तिहरा शतक जड़ दिया है। नायर 303 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके साथ ही वह भरत की ओर से इस कीर्तिमान को बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। करूण नायर के अलावा यह कारनामा विरेंद्र सहवाग ने किया है।

उनके इस प्रदर्शन के बाद सहवाग ने ट्वीट कर उन्हें अपने अंदाज में बधाई दी। सहवाग ने लिखा कि,' 300 रन बनाने वालों के क्लब में आपका स्वागत है। मैं पिछले 12 साल और 8 महीनें से यहां अकेला था। आपको बहुत बधाई, मजा आ गया।'

सहवाग ने अपने करियर में दो तिहरे शतक लगाए है।सहवाग ने पहला तीहरा शतक 2004 मेंपाकिस्तान के सिलाफ मुलतान में बनाया। सहवाग ने यहां 309 रनों की पारी खेली । इस मैच के बाद उन्हें मुल्तान का सुलतान भी कहा जाने लगा। इसके बाद दूसरा तिहरा शतक उन्होंने साउथ अफ्रिका के खिलाफ 2008 लगाया। सहवाग ने इस मैच में 319 रनों की पारी खेली थी।


नायर का यह तीसरा टेस्ट मैच है, उन्होंने इसी टेस्ट सीरीज के मोहाली में हुए तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू किया था।

सहवाग के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी करूण नायर को बधाई दी है। उन्होंने नायर को बधाई देते हुए कहा, 'हमे तुम पर गर्व है।'