logo-image

पंजाब चुनाव 2017 : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा पंजाब में आतंकवाद के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, बीजेपी-अकाली सरकार बनने का भी किया दावा

चुनाव प्रचार करने पंजाब पहुंचे केंद्रीय वित्त मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता अरुण जेटली ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा बीजेपी-अकाली गठबंधन ने राज्य में अभूतपूर्व विकास किया है।

Updated on: 21 Jan 2017, 11:39 PM

highlights

  • पंजाब में आतंकवाद के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: जेटली
  • पंजाब में बीजेपी-अकाली गठबंधन की जीत होगी: जेटली

 

अमृतसर:

चुनाव प्रचार करने पंजाब पहुंचे केंद्रीय वित्त मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता अरुण जेटली ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा बीजेपी-अकाली गठबंधन ने राज्य में अभूतपूर्व विकास किया है। वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर राज्य में आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसी की वजह से पंजाब आज तक आतंकवाद को भुगत रहा है।

उन्होंने कहा, 'पंजाब में 80 के दशक में आतंकवाद पनपा जिसके लिए सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस जिम्मेदार है। इसी आतंकवाद की वजह से पिछले 10-12 साल में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।'

ये भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू ने नामांकन पत्र में किया खुलासा 52 करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक

जेटली ने आरोप लगाया कि 1984 में पंजाब में कांग्रेस ने सांप्रदायिकता के मुद्दे पर चुनाव लड़ा था जिसका परिणाम आतंकवाद था। बीजेपी-अकाली दल के गठबंधन की तारीफ करते हुए चुनावी कार्यक्रम में जेटली ने कहा प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व में पंजाब ने तरक्की की है।

ये भी पढ़ें: 'दंगल' ने अपने पांचवें शुक्रवार में कमाये 1.19 करोड़, भारत में कुल कमाई 375 करोड़ के पार

सिद्धू के कांग्रेस ज्वाइन करने पर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा नवजोत सिंह सिद्धू को हमने बीजेपी नहीं छोड़ने की सलाह दी थी लेकिन फिर भी उन्होंने पार्टी छोड़ दी और उस कांग्रेस में शामिल हो गए जो कंठ तक भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।

ये भी पढ़ें: पंजाब विधनासभा चुनाव 2017: जांच के दौरान 695 नामांकन रद्द, 3 केस पेंडिंग

जेटली ने पंजाब के 117 विधानसभा सीटों पर 4 फरवरी को हो रहे विधानसभा चुनाव में बीजेपी अकाली गठबंधन के जीतने का भी दावा किया है।