logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ट्रिपल तलाक पर छलका मुस्लिम महिला का दर्द, इंसाफ नहीं मिला तो करेंगे धर्म परिवर्तन

उत्तराखंड की उधम सिंह नगर की एक मुस्लिम महिला ने तीन तलाक मामले में न्याय न मिलने पर खुदकुशी करने की चेतावनी दी है।

Updated on: 19 May 2017, 01:45 PM

नई दिल्ली:

तीन तलाक के मुद्दे पर पीड़ित महिलाओं का दर्द सामने आ रहा है। ऐसे में उत्तराखंड के उधम सिंह नगर की ट्रिपल तलाक की पीड़ित महिला ने इंसाफ न मिलने पर खुदकुशी की धमकी दी है। 

शामिया जहाँ नाम की इस महिला का एक वीडियो बुधवार को वायरल हो रहा है जिसमें वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुप्रीम कोर्ट से तीन तलाक मामले में इंसाफ की गुहार कर रही है।

शामिया जहाँ वीडियो में कह रही है, 'मेरे अनुभव के बाद मुझे लगता है कि हिंदु धर्म अपनाना ज़्यादा बेहतर है क्योंकि वहां ऐसी चीज़ें नहीं होती, या फिर दूसरा रास्ता आत्महत्या का है। मैंने बहुत सहा है।'  

शामिया जहाँ को उनके पति आसिफ ने गादरपुर पुलिस स्टेशन के अंदर ट्रिपल तलाक दिया था। जहाँ की 12 साल पहले उनके पति ने 4 साल की शादी के बाद तीन तलाक दे दिया था। 

हालांकि परिवार के लोगों के समझाने के बाद और 40 दिन के हलाला पीरियड के बाद वो फिर साथ रहने लगे। लेकिन उसके बाद वो उसे प्रताड़ित करने लगा जब उसने यह शिकायत गादरपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत की तो उसने उसे पुलिस स्टेशन के अंदर तीन बार तलाक बोल कर फिर दोबारा तलाक दे दिया। 

बता दें कि तीन तलाक मामले में सुप्रीम कोर्ट में जारी 6 दिन की लगातार सुनवाई पूरी हो चुकी है और इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।

अब देश भर की निगाहें सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले पर लगी हुई हैं। वहीं, गुरुवार को हुई आखिरी दिन की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में मुख्य याचिकाकर्ता सायराबानो के वकील ने तीन तलाक को पाप बताया था।

लगातार छह दिन चली इस सुनवाई पर पूरा देश टकटकी लगाए देखता रहा। मुस्लिम समुदाय की आस्था से जुड़ा यह मामला बेहद संवेदनशील है क्योंकि यह महिलाओं के हितों से भी जुड़ा हुआ है।

तीन तलाक: जानें सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई में कब क्या हुआ

गुरुवार को तीन तलाम मामले की सुनवाई के छठे और आखिरी दिन सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिेया है।

यह भी पढ़ें: रणवीर सिंह का सामने आया हैरतअंगेज लुक, वायरल हुई तस्वीरें

IPL से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें