logo-image

UTTARAKHAND CIVIC POLL RESULT पर बोले सीएम रावत, विपक्ष के झूठ और दुष्प्रचार का अंत हुआ

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, जनता ने डेढ़ साल की सरकार के काम पर मुहर लगा दी है. उनहोंने यह भी कहा, स्थानीय चुनाव होने के चलते निर्दलीय भी जीते हैं और कई जगह पार्टी ने सिंबल भी नहीं दिया था.

Updated on: 21 Nov 2018, 05:05 PM

देहरादून:

UTTARAKHAND NIKAY CHUNAV RESULT को लेकर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा, चुनाव का परिणाम आने के बाद विपक्ष के झूठ और दुष्‍प्रचार का अंत हो गया है. हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा, पार्टी हारी और जीती सभी सीटों की समीक्षा करेगी. उन्‍होंने कहा, जनता ने डेढ़ साल की सरकार के काम पर मुहर लगा दी है. उनहोंने यह भी कहा, स्थानीय चुनाव होने के चलते निर्दलीय भी जीते हैं और कई जगह पार्टी ने सिंबल भी नहीं दिया था. बता दें कि बीजेपी ने उत्‍तराखंड UTTARAKHAND NIKAY CHUNAV में पांच नगर निगमों पर कब्‍जा जमाया है. दूसरी ओर, कांग्रेस ने इसे अपनी उपलब्‍धि बताया है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी को 2 सीटों का नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें : समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का सूपड़ा साफ, उक्रांद की भी बत्‍ती गुल

मुख्‍यमंत्री ने कहा, कई निर्दलीय भाजपा में शामिल होना चाहते हैं. उन्‍होंने यह भी कहा, सीमा विस्तार के बाद नए क्षेत्र को लेकर कांग्रेस ने विरोध किया था. आज उन्हीं नए क्षेत्रों में भाजपा को अधिक वोट मिले हैं. निकाय चुनाव के परिमाणों पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा, राफेल वाली कांग्रेस निकाय चुनाव में फेल हो गई है. भाजपा और प्रधानमंत्री को गाली देने वालों को जनता ने जवाब दे दिया है. कार्यकर्ता खूब खुशी मनाएं मगर 2019 के लक्ष्य पर भी नजर रखें.

दूसरी ओर, चुनाव परिणाम को कांग्रेस ने अपनी उपलब्धि बताया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का कहना है कि कांग्रेस ने बिना संसाधनों के विपक्ष की भूमिका में निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है और मेयर की 2 सीटों पर भी कब्जा किया है. प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा, बीजेपी ने चुनाव में पूरी तरह से धनबल और सत्ता का दुरुपयोग किया है लेकिन उसके बावजूद भी बीजेपी उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई लेकिन कांग्रेस ने विपक्ष की भूमिका में अपनी खोई हुई विरासत को संजोने का काम किया है और आगामी 2019 लोकसभा चुनाव में भी अच्छे प्रदर्शन के लिए भी अभी से कांग्रेस तैयारी कर रही है. वहीं उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशियों पर भी कहा कि वह प्रत्याशी भी कांग्रेस के ही है, जो कांग्रेस से टिकट न मिल पाने की वजह से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गए थे लेकिन उसके बावजूद भी आज भी वह प्रत्याशी कांग्रेस के हैं और पार्टी के ही साथ हैं.