logo-image

Uttarakhand Local Body Election Results : विस चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, बीजेपी ने लहराया परचम

बसपा ने एक सीट पर कब्जा किया है. चुनाव में आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी और उत्‍तराखंड क्रांति दल का सूपड़ा साफ हो गया. मेयर की 7 सीटों में से पांच सीटों देहरादून, ऋषिकेश, काशीपुर, रुद्रपुर और हल्द्वानी में भाजपा का परचम लहराया.

Updated on: 21 Nov 2018, 11:31 AM

नई दिल्ली:

पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को करारा झटका लगा है. यह झटका उत्‍तराखंड से लगा है. यहां निकाय चुनाव में बीजेपी ने परचम लहराया है. उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव में मेयर और अध्यक्ष पद की सभी 84 सीटों में से 83 के परिणाम बुधवार सुबह जारी कर दिए गए. इसमें 34 सीटों पर भाजपा को विजयश्री हासिल हुई है, जबकि कांग्रेस के खाते में 25 और 23 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं. बसपा ने एक सीट पर कब्जा किया है. चुनाव में आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी और उत्‍तराखंड क्रांति दल का सूपड़ा साफ हो गया. मेयर की 7 सीटों में से पांच सीटों देहरादून, ऋषिकेश, काशीपुर, रुद्रपुर और हल्द्वानी में भाजपा का परचम लहराया. जबकि पहली बार अस्तित्व में आए कोटद्वार नगर निगम में कांग्रेस की हेमलता नेगी पहली मेयर चुनी गई हैं. हरिद्वार में भी कांग्रेस को विजयश्री मिली है. जीत से BJP कार्यालय में जश्‍न का माहौल है. 

यह भी पढ़ें : बिहार में 'माननीयों' के आए अच्छे दिन, वेतन-भत्‍ता बढ़ा

चमोली जिले की पोखरी नगर पंचायत के अध्यक्ष के साथ ही एक वार्ड का परिणाम रोका गया है. वहां वार्ड सात के देवर बूथ के मतपत्रों पर पीठासीन अधिकारी के दस्तखत नहीं थे. मतगणना के दौरान जब इस बूथ की मतपेटी खुली तो ये बात सामने आई. इस मामले में चमोली की डीएम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित पीठासीन अधिकारी के निलंबन की संस्तुति करने के साथ ही बूथ में तैनात चार मतदानकर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है.

वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने पोखरी नगर पंचायत के इस वार्ड में 22 नवंबर को पुनर्मतदान के आदेश दिए हैं. राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट के अनुसार इस बूथ में 22 नवंबर को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. मतदान के बाद मतगणना होगी और फिर देर शाम तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. इसके साथ ही प्रदेश में वार्ड मेंबर की 1064 सीटों में से 1018 के परिणाम आ चुके हैं.

पार्टी कार्यालय में जश्‍न का माहौल 

उत्‍तराखंड नगर निकाय चुनाव में मिली जीत के बाद बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में जश्‍न का माहौल है. नेता और कार्यकर्ता एक-दूसरे को गुलाल लगा रहे हैं. राज्‍य की 7 में से BJP ने 5 सीटें जीती हैं. मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेशाध्‍यक्ष अजय भट्ट प्रदेश कार्यालय पहुंच गए हैं. देहरादून नगर निगम के भाजपा के विजयी मेयर प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा भी प्रदेश कार्यालय आ रहे हैं. इनके अलावा देहरादून नगर निगम के सभी जीते हुए प्रत्‍याशी भी वहां पहुंच रहे हैं.

देखें VIDEO : दीपिका-रणवीर को देखने एयरपोर्ट पर लगी प्रशंसकों की भीड़