उत्तराखंड: फेक न्यूज के चलते रुद्रप्रयाग में बवाल, धारा 144 लागू, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

प्रशासन ने पूरे रुद्रप्रयाग में धारा 144 लागू कर दी है। इसको लेकर पुलिस ने रुद्रप्रयाग के अगस्तयमुनि में फ्लैग मार्च भी किया।

  |   Updated On : April 07, 2018 06:15 PM
रुद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग:  

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के चलते काफी बवाल हो गया है। प्रशासन ने पूरे रुद्रप्रयाग में धारा 144 लागू कर दी है। इसको लेकर पुलिस ने रुद्रप्रयाग के अगस्तयमुनि में फ्लैग मार्च भी किया।

दरअसल गुरुवार शाम को सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति ने आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी जो देखते ही देखते वायरल हो गई। पोस्ट में अगस्त्यमुनि में एक 10 वर्ष की लड़की के साथ अन्य समुदाय के युवकों द्वारा गैग रैप किए जाने की भ्रामक और झूठी खबर फैलाई गई। जिसके बाद कुछ लोग कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे।

मामले को तूल देकर इलाके में आगजनी और तोड़-फोड़ की घटनाओं को अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें: CBSE पेपर लीक : हिमाचल से शिक्षक और क्लर्क सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस प्रशासन के अफसरों का कहना है कि ऐसी कोई घटना ही नहीं हुई है। यह एक फेक खबर है जिसे जान-बूझ कर अशांति फैलाने के लिए इस्तेमाल किया गया है।

पुलिस का कहना है कि वॉट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर आदि सोशल साइट्स की लगातार मॉनिटरिंग कर भ्रामक अफवाह फैलाने वालों की पहचान की जा रही है और उनके नाम भी संबंधित मामलों में जोड़े जा रहे हैं।

इस दौरान हिंसा में करीब 15 दुकानों में तोड़फोड़ की गई और कई दुकानों को आग के हवाले भी कर दिया गया। पुलिस फ्लैग मार्च निकाल रही है और लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की बात कह रही है।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की 'असहिष्णुता' के खिलाफ कांग्रेस दिल्ली में करेगी रैली

First Published: Saturday, April 07, 2018 06:04 PM

RELATED TAG: Violence, Rape, Fake News, Augustmuni Public Protest,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो