logo-image

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा उत्तराखंड में कश्मीरी छात्र सुरक्षित, मत फैलाएं अफवाहें

उत्तराखंड से भी कुछ ऐसी खबर आई. इसके साथ ही यह भी रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि देहरादून में कश्मीरी छात्रों से मारपीट या प्रताड़ित किया जा रहा है.

Updated on: 17 Feb 2019, 08:34 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ऐसी खबर आ रही है कि कश्मीर छात्र सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान दे रहे हैं. उत्तराखंड से भी कुछ ऐसी खबर आई. इसके साथ ही यह भी रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि देहरादून में कश्मीरी छात्रों से मारपीट या प्रताड़ित किया जा रहा है. इसे लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि कश्मीरी छात्रों के लेकर कुछ अफवाहें फैलाई जा रही हैं. मैं स्पष्ट कर दूं कि देहरादून में कश्मीरी छात्रों से मारपीट या प्रताड़ित करने की कोई घटना नहीं हुई है. कानून व्यवस्था बनाये रखना है हम सबकी जिम्मेदारी है. जो भी कानून हाथ में लेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि पुलवामा हमले को लेकर पूरे देश में लोग आक्रोशित हैं. ऐसे समय में उत्तराखंड में पढ़ाई कर रहे जम्मू-कश्मीर के छात्रों को आग में घी डालने वाले भड़काऊ बयान नहीं देने चाहिए.हालांकि, कुमार ने कहा कि कश्मीरी छात्रों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि उनकी पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस मौजूद है. अपनी सुरक्षा को लेकर डरी हुई कुछ कश्मीरी छात्राओं के एक कमरे में घंटों तक बंद रहने के आरोपों पर कुमार ने कहा कि मामले को बढ़ा चढ़ा कर पेश किया गया था.

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमले पर सानिया मिर्जा ने कहा कुछ ऐसा हो गई ट्रोल, जानें क्या कहा टेनिस स्टार ने

बता दें कि देहरादून में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमले पर खुशी जताते हुए व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों को संदेश भेजने वाले एक कश्मीरी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि छात्र के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है.