logo-image

18 मई को केदारनाथ धाम जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चुनाव के नतीजों से पहले करेंगे बाबा केदारनाथ के दर्शन

बुधवार को एसपीजी की टीमें केदारनाथ धाम पहुंचीं और मंदिर परिसर, मंदिर गर्भ ग्रह के अलावा केदारपुरी में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

Updated on: 15 May 2019, 11:29 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के नतीजों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ जाएंगे. प्रधानमंत्री के केदारनाथ धाम जाने का कार्यक्रम लगभग तय हो गया है. पीएम मोदी 18 मई को केदारनाथ पहुंचेंगे. इस मौके पर वह बाबा केदारनाथ (Kedarnath) के दर्शन करके पूजा-अर्चना भी करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi) केदारधाम में पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे. आदि गुरु शंकराचार्य के निर्माणाधीन समाधि स्थल का भी निरीक्षण करेंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री केदारधाम धाम में बनाई गई ध्यान गुफा का निरीक्षण भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Check Here मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2019, MPBSE, MP Board 10th Result 2019, www.mpresults.nic.in LIVE

प्रधानमंत्री भ्रमण को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. बुधवार को एसपीजी की टीमें केदारनाथ धाम पहुंचीं और मंदिर परिसर, मंदिर गर्भ ग्रह के अलावा केदारपुरी में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए प्रदेश के कई जनपदों से उत्तराखंड (Uttarakhand) पुलिस और इंटेलिजेंस की टीमें केदारनाथ धाम भेजी जा रही हैं. इसके अलावा भारी संख्या में केदारधाम से लेकर पैदल रूट में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा के लिहाज से यात्रियों को पहले बने सुरक्षा प्वाइंट्स पर ही रोका जाएगा.

यह भी पढ़ें- MP Board Results 2019: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट कैसे करें चेक, जानें यहां

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दो सालों में 3 बार केदारनाथ धाम पहुंच चुके हैं. वो 3 मई 2017, 20 अक्टूबर 2017 और 7 नवंबर 2018 को केदारनाथ पहुंचे थे. अब लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले पीएम मोदी केदारनाथ धाम पहुंचेंगे. बता दें कि आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है, जबकि चुनाव के नतीजों का एलान 23 मई को होगा.

यह वीडियो देखें-