राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से दो दिनों के उत्तराखंड दौरे पर, गंगा संरक्षण की लेंगे शपथ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को अपने दो दिनों के उत्तराखंड दौरे पर रवाना हो रहे हैं। राष्ट्रपति का कार्यभार संभालने के बाद रामनाथ कोविंद का यह राज्य का पहला दौरा होगा।

  |   Updated On : September 23, 2017 08:56 AM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  रामनाथ कोविंद प्रणव मुखर्जी के बाद दूसरे राष्ट्रपति होंगे, जो गंगा संरक्षण की शपथ लेंगे
  •  राष्ट्रपति कोविंद राजधानी देहरादन स्थित राज भवन में वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे

नई दिल्ली:  

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को अपने दो दिनों के उत्तराखंड दौरे पर रवाना हो रहे हैं। राष्ट्रपति कोविंद हरिद्वार में गंगा में पूजा- अर्चना करने के अलावा बद्रीनाथ और केदारनाथ के पवित्र स्थानों के दर्शन कर अपने इस दौरे की शुरुआत करेंगे।

राष्ट्रपति का कार्यभार संभालने के बाद रामनाथ कोविंद का यह राज्य का पहला दौरा होगा। राष्ट्रपति दोपहर में देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और राज्यपाल केके पॉल उनका स्वागत करेंगे।

बता दें कि प्रशासन ने सुरक्षा स्थिति को देखते हुए तैयारियां पूरी कर ली है। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए जिलाधिकारी समेत कई पुलिस अधिकारी और करीब 300 जवानों को तैनात किया गया है।

राष्ट्रपति कोविंद सबसे पहले हरिद्वार जाएंगे, जहां वो गंगा की पूजा करेंगे और नदी के हर की पौरी घाट के संरक्षण के लिए संकल्प लेंगे।

आपको बता दें कि रामनाथ कोविंद प्रणव मुखर्जी के बाद दूसरे राष्ट्रपति होंगे, जो गंगा संरक्षण की शपथ लेंगे। साथ ही वह हरिद्वार में सेवा कुंज आश्रम का भी दौरा करेंगे, जो कुष्ठरोगियों और दिव्यांगों के लिए काम करती है।

रविवार को राष्ट्रपति कोविंद राजधानी देहरादन स्थित राज भवन में वृक्षारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद केदारनाथ और बद्रीनाथ के लिए रवाना होंगे।

और पढ़ें: हैदराबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी को झटका, एएसजे ने जीते सभी पद

First Published: Saturday, September 23, 2017 08:30 AM

RELATED TAG: President Kovind, Uttrakhand, Dehradun, Ramnath Kovind, President Kovind Uttrakhand Visit, Trivendra Singh Rawat, Kedarnath, Badrinath, Haridwar, Ganga, President Of India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो