logo-image

पीएम मोदी की उपस्थिति में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के सीएम पद की ली शपथ

शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ केंद्र सरकार के अन्य मंत्री, पार्टी के अन्य पदाधिकारी के भी शामिल होने की उम्मीद है।

Updated on: 18 Mar 2017, 04:01 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। राज्यपाल कृष्णकांत पॉल ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को गोपनीयता की शपथ दिलाई। रावत ने राज्य के नौवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है।

शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा और उमा भारती समेत कई दिग्गज नेता भी इस मौके पर मौजूद थे। मुख्यमंत्री के अलावा सतपाल महाराज, प्रकाश पंत, हरक सिंह रावत, मदन कौशिक, यशपाल आर्य ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

उत्तराखंड में कांग्रेस को बीजेपी ने करारी मात दी है। राज्य की कुल 70 सीटों में से बीजेपी के खाते में 57 आई हैं। कांग्रेस को केवल 11 सीट मिली। हरीश रावत ने दो जगह से चुनाव लड़ा था। वह दोनों जगह हार गए।

यहां जानिए त्रिवेंद्र सिंह रावत के बारे में

वहीं दोईवाला से निर्वाचित रावत ने कांग्रेस प्रत्याशी हीरा सिंह बिष्ट को 24,000 वोटों से मात दी थी। वह राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) में प्रचारक के रूप में भी जाने जाते हैं।

LIVE अपडेट

त्रिवेंद्र रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल के के पॉल ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ।

सतपाल महाराज ने ली मंत्री पद की शपथ।

प्रकाश पंत, हरक सिंह रावत, मदन कौशिक, यशपाल आर्य ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत शपथ ग्रहण सामारोह में मौज़ूद

पीएम मोदी देहरादून में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे।

शपथ से पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी