logo-image

स्‍कूल में पढ़ाने जा रहे शिक्षकों की कार पर जिम कार्बेट के हाथी का हमला

उत्‍तराखंड के नेशन जिम कॉर्बेट पार्क से सटे मोहान के पास एनएच 121 पर एक हाथी उग्र हो गया.

Updated on: 04 Dec 2018, 11:37 AM

रामनगर:

उत्‍तराखंड के नेशन जिम कॉर्बेट पार्क से सटे मोहान के पास एनएच 121 पर एक हाथी उग्र हो गया. हाथी ने रामनगर से सल्ट के टोलियो विद्यालय में पढ़ाने जा रहे शिक्षकों की कार पर हमला कर दिया. शिक्षकों ने किसी तरह कार से कूदकर जान बचाई. हाथी ने कार हाईवे पर पलटने के बाद पर्यटकों से भरी बस पर भी हमला किया. पार्क कर्मचारियों ने 30 राउंड फायर कर टस्कर को भगाया.

यह भी पढ़ेंः आपका लाडला मोबाइल ऑपरेट करने में आप से ज्यादा एक्सपर्ट है तो सतर्क हो जायें, उसे दबोच रही है यह बीमारी

सोमवार को रामनगर से रोजाना की तरह दो शिक्षिका व एक शिक्षक ऑल्टो कार से सल्ट के टोलियो विद्यालय में बच्चों को पढ़ाने जा रहे थे. वन कर्मचारियों के अनुसार मोहान व धनगढ़ी के पास एक टस्कर हाथी बीच सड़क पर खड़ा हो गया. देखते ही देखते हाथी ऑल्टो कार पर हमला करने लगा. शिक्षकों ने किसी तरह कार से कूदकर जान बचाई.

यह भी पढ़ेंः अगर सबकुछ ठीक रहा तो 25 दिसंबर से 8 घंटे में पहुंच जाएंगे बनारस, World Class सुविधाओं वाली यह ट्रेन लांचिंग को तैयार

उग्र हुए हाथी ने कार पलटने के बाद सड़क पर खड़े वाहनों पर हमले का प्रयास किया. सूचना पर पहुंचे वन कर्मचारियों को हाथी को भगाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. करीब 30 राउंड हवाई फायरिंग के बाद हाथी जंगल की ओर भागा. डायरेक्टर राहुल ने बताया कि उग्र हुए हाथी की वजह से हाईवे पर तीन घण्टे जाम लगा रहा. उन्होंने बताया कि कार में सवार शिक्षकों की जानकारी नहीं मिल पाई है.