logo-image

बीजेपी की राह पर अब कांग्रेस, कहा- सत्ता में आए तो कराएंगे राम मंदिर का निर्माण

कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह अयोध्या में राम मंदिर बनाने की पूरी कोशिश करेगी.

Updated on: 22 Feb 2019, 08:38 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी राम मंदिर का राग अलापने लगी है. कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह अयोध्या में राम मंदिर बनाने की पूरी कोशिश करेगी.
हरीश रावत ने कहा, 'अयोध्या के बारे में मेरा वक्तव्य पहले भी आ चुका है कि अगर हमारी पार्टी सत्ता में आती है तो हम राममंदिर बनाने का भरसक प्रयास करेंगे. मेरे इस दृष्टिकोण को पार्टी का भी माना जाना चाहिए.'

देहरादून में एक संवाददाता सम्मेलन में रावत ने कहा, 'अयोध्या के बारे में मेरा वक्तव्य पहले भी आ चुका है कि अगर हमारी पार्टी सत्ता में आती है तो हम राममंदिर बनाने की कोशिश की जाएगी.'

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में किसान कर्ज माफी की शुरुआत, 50 लाख किसानों का होगा कर्ज माफ

उत्तराखंड के पूर्व सीएम ने कहा कि केवल कांग्रेस पार्टी ने ही पूर्व में सत्ता में रहने के दौरान दो बार राम मंदिर बनाने के गंभीर प्रयास किये हैं और यह बात वरिष्ठ बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी उनके सामने स्वीकार की थी. रावत ने बीजेपी पर इस मुददे को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि केंद्र को इस संबंध में एक फेसिलिटेटर की भूमिका निभानी चाहिए.