logo-image

उत्तराखंड में भारी बारिश के साथ ओला गिरने की चेतावनी, रहें सावधान वरना होगा नुकसान

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

Updated on: 17 Sep 2018, 11:25 AM

देहरादून:

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि कुछ जगहों पर ओला गिरने की संभावना है, जबकि राज्य के अन्य भागों में बारिश होने की उम्मीद है। देहरादून में बादल छाए रह सकते हैं। राज्य की राजधानी में अधिकतम तापमान करीब 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

इससे पहले मौसम विभाग ने  उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, नैनीताल और उधमसिंह नगर में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई थी, जिसके बाद जिला प्राधिकरणों और आपदा प्रबंधन टीमों को सतर्क कर दिया गया था। निचले इलाके, नदियों के किनारे और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ा दी गई थी। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को हाई अलर्ट पर रखा गया था। मशहूर पर्यटक स्थल मसूरी में भी अगले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश होने की आशंका जताई गई है।

इस बीच, उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश का कहर जारी है, जिसमें जान-माल का नुसकान हुआ है। पिछले 48 घंटों में 10 अपनी जान गवां चुके है।चमोली जिले के रतगांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक 54 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। बागेश्वर में भारी बारिश के चलते नौ घर क्षतिग्रस्त हो गए। हरिद्वार में भी भारी बारिश हो रही है। वहीं