logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Uttarakhand Local Bodies Election Results: दून के मुस्‍लिम बहुल इलाकों में बीजेपी की जीत, पौड़ी में सभी सीटें निर्दलीयों को

उत्‍तराखंड में नगर निकाय चुनाव के बाद मंगलवार को मतगणना शुरू हुई. दोपहर बाद तक कई निकायों के परिणाम जारी हो चुके थे. राज्‍य में 84 नगर निकायों के लिए 1148 पदों के लिए पिछले दिनों मतदान हुआ था.

Updated on: 20 Nov 2018, 06:50 PM

देहरादून:

उत्‍तराखंड में नगर निकाय चुनाव (उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव परिणाम 2018 Uttarakhand Nagar Nikay Chunav Parinam) के बाद मंगलवार को मतगणना हुई. राज्‍य में 84 नगर निकायों (Uttarakhand Local bodies elections results 2018) के लिए 1148 पदों के लिए पिछले दिनों मतदान हुआ था. राज्यभर (उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव परिणाम 2018 ) के 43 वार्डों पर परिणाम घोषित किए जा चुके हैं, जिसमें 34 वार्डों पर निर्दलीयों ने बाजी मारी, 8 वार्डों पर बीजेपी का कब्जा रहा जबकि 1 वार्ड पर कांग्रेस खाता खोल सकी. देवप्रयाग (Devprayag) नगर पालिका परिषद् (उत्तराखंड नगर निगम चुनाव परिणाम 2018) में भाजपा-कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. निर्दलीय प्रत्याशी कृष्णकांत कोटियाल ने यहां से बाजी मारी है. इससे पहले इनकी पत्नी शुभांगी कोटियाल अध्यक्ष पद पर थीं. देहरादून के वार्ड नबंर 77 माजरा में 30 साल बाद भाजपा के प्रत्याशी की जीत हुई है. मुस्लिम बाहुल्य वार्ड में आफताब आलम की जीत के बाद समर्थक उत्‍साहित हैं. 

पौड़ी गढ़वाल (Pauri Garhwal) अपडेट्स : सभी वार्ड में निर्दलीय जीते 

  • वार्ड-1- यशोदा देवी(निर्दलीय प्रत्याशी)
  • वार्ड-2- हेमन्ती गुसाई (निर्दलीय प्रत्याशी)
  • वार्ड-3-विनीता देवी(निर्दलीय प्रत्याशी)
  • वार्ड-4- रंजीत गोरशाली (निर्दलीय प्रत्याशी)
  • वार्ड-5- मनमोहन सिंह(निर्दलीय प्रत्याशी)
  • वार्ड-6-मकान सिंह(निर्दलीय प्रत्याशी)
  • वार्ड-7-अनिता देवी (निर्दलीय प्रत्याशी)
  • वार्ड-8-सरस्वती प्रकाश (निर्दलीय प्रत्याशी)
  • वार्ड-9- विक्रम सिंह रावत(निर्दलीय प्रत्याशी)
  • वार्ड-10- अनिता काला(निर्दलीय प्रत्याशी)
  • वार्ड-11-आलम सिंह(निर्दलीय प्रत्याशी)

पौड़ी (Pauri) से ब्रेकिंग

  • नगर पालिका चुनाव पौड़ी में अध्यक्ष पद की मतगणना हुई शुरू बीजेपी, कांग्रेस पार्टी समेत कुल 9 प्रत्याशी आजमा रहे अपनी किस्मत.

हरिद्वार (Haridwar) अपडेट

  • वार्ड 9 नंबर से कांग्रेस के राम किशन कोरी जीते
  • वार्ड 10 बिल्वकेश्वर से BJP के विनीत जोली जीते
  • वार्ड 11 राजीव भार्गव कांग्रेस 32 वोट से जीते
  • हरिद्वार नगर निगम मतगणना में जमकर हंगामा भाजपा कांग्रेसियों में जमकर धक्कामुक्की हार से नाराज भाजपाइयों ने की रिकॉउंटिंग की मांग वार्ड 11 की टेबल पर भिड़े भाजपा कांग्रेस मीडियाकर्मियों से पुलिस ने की बदसलूकी.

  •  हरिद्वार नगर निगम - वार्ड 8 से मंजू गर्ग कांग्रेस विजयी.

उत्तरकाशी (Uttarkashi)

  • नगरपालिका बड़कोट (Badkot) से कांग्रेस की अनुपमा रावत ने 1001 वोटो से की जीत दर्ज, पुरोला नगर पंचयात अध्यक्ष सीट से हरिमोहन नेगी कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत की दर्ज

बागेश्वर

  • नगर पालिका अध्य्क्ष पद पर राष्ट्रीय पार्टियों को मात दे रहे निर्दलीय सारे बूथों में काउंटिंग पूरी. सुरेश खेतवाल ने बढ़ाई बढ़त 500 वोटों से आगे चल रहे है.

लक्‍सर

  • अभी तक BJP के अम्बरीष गर्ग को मिली 3224 वोट ओर BSP के अरुण चौधरी 2134 को वोट मिली.

जानकारी के अनुसार, घनसाली नगर पंचायत (Ghanshali) के वार्ड दो से निर्दलीय प्रत्याशी यशपाल जीते, नगर पंचायत कीर्तिनगर वार्ड एक से भाजपा प्रत्याशी विकास दुमका जीते. बागेश्वर के कपकोट मंडल खेत वार्ड में भाजपा प्रत्याशी शामली देवी ने जीत दर्ज की. कपकोट नगर पंचायत में वार्ड नंबर 2 से निर्दलीय प्रत्याशी तनुज को 175 वोट मिले. उनके निर्दलीय निकटतम प्रत्याशी कुलदीप को मिल 140 वोट. हल्द्वानी के वार्ड 7 से बीजेपी पार्षद धीरेंद्र रावत जीते.

गूलरभोज में नगर पंचायत वार्ड 3 में कांग्रेस की सभासद निर्मला देवी ने 279 वोट से जीत दर्ज की. हरिद्वार में वार्ड एक से भाजपा के पार्षद प्रत्याशी अनिल मिश्रा जीते.

वार्ड 3 से अनिरुद्ध भाटी जीत गए हैं. हल्द्वानी के रामनगर में अब तक छह भाजपा प्रत्याशियों की जीत हुई है.

रानीखेत वार्ड नंबर 1 में निर्दलीय दीपक कुमार, वार्ड नंबर 2 में निर्दलीय कमला बिष्ट, वार्ड नंबर 3 में निर्दलीय बीना नेगी, वार्ड नंबर 4 में निर्दलीय नवल किशोर पांडे, वार्ड नंबर 5 में भाजपा के लछम सिंह, वार्ड नंबर 6 में निर्दलीय अरुण रावत जीते, वार्ड नंबर 7 में उमा रावत भाजपा निर्विरोध जीते हैं.

रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) में वार्ड-1 से भाजपा प्रत्याशी अमरा देवी जीतीं हैं. मसूरी सभासद पद पर वार्ड नंबर 4 से कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप पंवार, वार्ड नंबर 5 लंढोर से कांग्रेस प्रत्याशी आरती अग्रवाल, वार्ड नंबर 3 राजमंडी से निर्दलीय प्रत्याशी मनीषा खरोला विजयी रहीं.

देहरादून (Dehradun) से पार्षद की दो सीट बीजेपी के खाते में. वार्ड नम्बर 76 से श्रद्धा सेठी, वार्ड नम्बर 91 से सुखबीर बुटोला, रेस्ट कैम्प वार्ड 80 से अंजलि सिंघल और वार्ड 2 से सुनिता शर्मा ने जीत की दर्ज.

देहरादून में वार्ड संख्या 16 से कांग्रेस के डॉ विजेंद्र पाल विजयी हुए हैं. देवप्रयाग में वार्ड 2 सभासद पद पर टॉस से फैसला हुआ, जिसमें संगीता देवी जीत गईं. संगीता और सुनीता दोनों को 148 वोट पड़े थे.

देहरादून में मेयर पर भाजपा के प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा को बढ़त मिली है. हल्द्वानी में कांग्रेस के सुमित को और पहली बार बनी नगर पंचायत उत्तरकाशी के नौगांव में लहराया कमल, भाजपा प्रत्याशी शशिमोहन राणा 741 वोटों से जीते.

बागेश्वर (Bageshwar) में नगर पालिका परिषद वार्ड 2 से कांग्रेस की बबिता पांडे 441 वोटों से विजयी हुईं. कुमाऊं (Kumaon) के चिलियानौला नगर पालिकाध्यक्ष पद पर निर्दलीय कल्पना जीतीं. देहरादून में 14 वार्डों में से 9 में कांग्रेस जीत गई है. बागेश्‍वर में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रमोद मेहता पहले स्थान पर रहे.