उत्तराखंड कांग्रेस ने 24 बागियों को पार्टी से 6 साल के लिए निकाला

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाते हुए बागियों को पार्टी से बाहर कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को 24 बागियों को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का निकाल दिया।

News State Bureau  |   Updated On : February 02, 2017 03:58 PM
हरीश रावत, फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

हरीश रावत, फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

ख़ास बातें
  •  उत्तराखंड कांग्रेस ने 24 बागियों को पार्टी से निकाला
  •  बागियों ने कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ उतारे थे उम्मीदवार
  •  एनडी तिवारी के करीबी को भी कांग्रेस ने बाहर निकाला

नई दिल्ली:  

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाते हुए बागियों को पार्टी से बाहर कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को 24 बागियों को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का निकाल दिया। सभी बागी नेता कांग्रेस के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस ने कार्रवाई से पहले बागियों को मनाने की कोशिश की थी। कांग्रेस ने बुधवार को नाम वापसी की आखिरी तारीख गुजर जाने के बाद उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की।

कांग्रेस के प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बागी कांग्रेस नेताओं को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

जिन नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है उनमें हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए एनडी तिवारी के करीबी आर्येंद्र शर्मा भी हैं। आर्येंद्र उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के खिलाफ सहसपुर से चुनाव लड़ रहे हैं।

और पढ़ें: बीजेपी ने 17 बागी नेताओं को छह साल के लिए किया बाहर

जिन बागियों को निकाला गया है उनमें पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, मैडम रजनी रावत, रामसिंह कैड़ा, गोपाल चमोली, मुरारीलाल खण्डवाल, विजयपाल सिंह रावत, जितेन्द्र तिवाडी, बृज रानी, रवीश भटीजा, के. एल. आर्य, हरेन्द्र सिंह बोरा, लक्ष्मण सिंह नेगी, नवीन बिष्ट, हाजी नूर हसन, देवकीनन्दन शाह, रेणु बिष्ट, कुबेर सिंह कठायत, प्रदीप थपलियाल, प्रकाश चन्द रमोला, विपुल जैन, अर्जुन सोनकर, टी.सी. भारती और सारिका प्रधान भी शामिल हैं।

और पढ़ें: हरीश रावत के 9 संकल्प, हर माह 2500 रुपये और डाटा के साथ फ्री स्मार्टफोन देने का किया वादा

First Published: Thursday, February 02, 2017 03:40 PM

RELATED TAG: Congress, Rebels, Candidates, Uttarakhand, Assembly Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो