logo-image

उत्‍तराखंड के देहरादून में पुल गिरा, दो लोगों की मौत, तीन घायल

उत्‍तरांचल के देहरादून में एक लोहे का पुल गिरने से बड़ा हादसा हुआ है.

Updated on: 28 Dec 2018, 12:47 PM

नई दिल्‍ली:

उत्‍तरांचल में एक लोहे का पुल गिरने से बड़ा हादसा हुआ है. पुलिस प्रशासन ने घटनास्‍थल पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू कर दिया है. इस हादसे में दो लोगों के मरने और 3 लोगों के घायल होने की खबर है। इसके अलावा एक अन्‍य हादसे में भी 3 लोगों के मरने की खबर है. यह सड़क हादसा टिहरी में घने कोहरे के कारण हुआ जिसमें एक कार खाई में जा गिरी.

पुल गिरने से हादसा
उत्‍तराखंड के बीरपुर इलाके में गुरुवार को एक लोहे का पुल गिर गया. इस हादसे के दौरान के एक डंपर पुल पर था. हादसे में यह डंपर डंपर खाईं में गिर गया. इसके चलते कई लोगों के दबे हुए होने की सूचना है. सूचना पाते ही स्थानीय पुलिस और आर्मी के जवान घटना स्‍थल पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. यह नदी 100 फीट गहरी है जिससे बचाव कार्य में दिक्‍कत आ रही है.

कार खाई में गिरी, 3 की मौत
वहीं टिहरी में गुरुवार रात घने कोहरे के कारण एक कार खाई में जा गिरी, जिसमें तीन युवकों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. घटना देर शाम बनाली गांव के पास हुई. सभी पीड़ित बिजली के तार बिछाने की परियोजना पर काम कर रहे थे.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कन्दखाल मार्ग पर खराब दृश्यता के कारण एक बोलेरो कार गहरी खाई में जा गिरी. मृतकों की पहचान सचिन, अंकुर और हरजीत के रूप में हुई है. सभी मृतक हरिद्वार के थे. पुलिस अधिकारी ने बताया, "हमने उनके परिजनों को सूचित कर दिया है, शव खाई से बाहर निकाले जा चुके हैं और शुक्रवार को इनका पोस्टमार्टम किया जाएगा." फिलहाल शवों को प्रतापनगर अस्पताल में रखा गया है. उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में पिछले एक सप्ताह से घने कोहरे और हिमपात के कारण कारण दृश्यता में कमी आई है.