त्रिवेंद्र सिंह रावत की ताजपोशी में पीएम मोदी और अमित शाह भी होंगे मौजूद, शपथ समारोह 3 बजे

उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को विधायक दल का नेता चुना है। वह 18 मार्च को बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेंगे। वह आरएसएस, प्रधानमंत्री नरेंद्रम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते हैं।

  |   Updated On : March 18, 2017 08:02 AM
राज्यपाल के पास दावा पेश करते त्रिवेंद्र सिंह रावत

राज्यपाल के पास दावा पेश करते त्रिवेंद्र सिंह रावत

ख़ास बातें
  •  उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को चुनाव विधायक दल का नेता
  •  18 मार्च को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह हो सकते हैं शामिल
  •  बीजेपी ने उत्तराखंड की 70 सीटों में से 57 सीटें जीती है, कांग्रेस मात्र 11 सीटों पर हुई काबिज

नई दिल्ली:  

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कौन होंगे इसपर से पर्दा उठ गया है। बीजेपी विधायक दल ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को विधायक दल का नेता चुना है। उन्होंन देहरादून में विधायकों के साथ राज्यपाल केके पॉल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। 

त्रिवेंद्र सिंह रावत 18 मार्च (शनिवार) को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ केंद्र सरकार के अन्य मंत्री, पार्टी के अन्य पदाधिकारी शामिल होंगे। 

उत्तराखंड बीजेपी के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।' एक अधिकारी ने बताया कि परेड ग्राउंड में होने वाले शपथ-ग्रहण के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

विधायक दल के नेता के चयन की प्रक्रिया के निरीक्षण के लिए बीजेपी अध्यक्ष शाह ने दो केंद्रीय मंत्रियों सरोज पांडे और नरेंद्र तोमर को पर्यवेक्षक के तौर पर भेजा था।

इससे पहले बीजेपी की जीत के बाद सस्पेंस बरकरार था की उत्तराखंड का मुख्यमंत्री कौन होगा। बीजेपी मुख्यमंत्री चेहरे को आगे कर चुनाव नहीं लड़ी थी।

और पढ़ें: त्रिवेंद्र सिंह रावत: RSS स्वयंसेवक फिर मोदी और अमित शाह के करीबी और अब उत्तराखंड के सीएम

उत्तराखंड में सत्तारूढ़ कांग्रेस को बीजेपी ने करारी मात दी है। राज्य की कुल 70 सीटों में से बीजेपी के खाते में 57 आई हैं। कांग्रेस को केवल 11 सीट मिली। हरीश रावत ने दो जगह से चुनाव लड़ा था। वह दोनों जगह हार गए।

जानें त्रिवेंद रावत के बारे में?

रावत झारखंड में बीजेपी के मामलों के प्रभारी हैं। संगठन पर इनकी पकड़ है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवक हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के करीबी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस वक्त नजदीकी रह चुके हैं जब मोदी बीजेपी महासचिव (संगठन) व उत्तराखंड में पार्टी मामलों के प्रभारी हुआ करते थे।  उन्होंने डोइवाला से कांग्रेस के हीरा सिंह बिष्ट को 24000 से अधिक मतों से हराया है।

और पढ़ें:  पीएम मोदी और अमित शाह की उपस्थिति में 19 मार्च को होगा सीएम का शपथ ग्रहण सामारोह

और पढ़ें: उत्तराखंड में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत, रावत दोनों सीट हारे

First Published: Friday, March 17, 2017 04:31 PM

RELATED TAG: Trivendra Singh Rawat, Uttarakhand, Bjp, Chief Minister,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो