उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने वोटिंग से दस दिन पहले अपने 33 नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया

पिछले दिनों राज्य में कांग्रेस से कई नेताओं ने नाता तोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया था। बीजेपी ने 70 विधानसभा सीटों वाले उत्तराखंड में कांग्रेस से आए बागियों में से 13 को टिकट दिया है।

  |   Updated On : February 06, 2017 02:07 PM

नई दिल्ली :  

चुनाव से ठीक पहले बीजेपी उत्तराखंड में उठापटक जारी है। विधानसभा चुनाव से 10 दिन पहले रविवार को बीजेपी ने 33 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है।

इन सभी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में बीजेपी ने छह साल के लिए बाहर का रास्ता दिखाया है।

जिन नेताओं को पार्टी से बाहर किया गया है उनमें सत्येंद्र सिंह राणा, महेश पनवार, मुरली लाल भट्ट, बिहारी लाल नौटियाल, विजय बहादुर सिंह रावत, हरीश नौटियाल जैसे नाम शामिल हैं।

प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा है कि इससे पार्टी के चुनाव अभियान और चुनावी तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

बता दें कि पिछले दिनों राज्य में कांग्रेस से कई नेताओं ने नाता तोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया था। बीजेपी ने 70 विधानसभा सीटों वाले उत्तराखंड में कांग्रेस से आए बागियों में से 13 को टिकट भी दिया है। इसी कारण बीजेपी के कई नेता टिकट काटे जाने से नाराज चल रहे थे।

गौरतलब है कि 17 नेताओं को पहले निकाला गया था। इस प्रकार अब तक कुल 50 नेताओं को बीजेपी से निकाला जा चुका है। कई सीटों पर बीजेपी के बागी उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं और उन्हें मनाने की कोशिशें नाकाम हो गई हैं।

इस बीच चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की उत्तराखंड में 4 रैलियां हैं। 10 फरवरी को हरिद्वार में, 11 फरवरी को पिथौरागढ़ में, 12 फरवरी श्रीनगर, गढ़वाल और रूद्रपुर में मोदी जनसभा को संबोधिक करेंगे।

First Published: Monday, February 06, 2017 08:34 AM

RELATED TAG: Uttarakhand, Uttarakhand Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो