उत्तराखंड विधानसभाः आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

उत्तारखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। सोमवार शाम पांच बजे के बाद से चुनाव प्रचार पर पूरी तरह से प्रतिबंध लग जाएगा।

  |   Updated On : February 13, 2017 08:48 AM

नई दिल्ली:  

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। सोमवार शाम पांच बजे के बाद से चुनाव प्रचार पर पूरी तरह से प्रतिबंध लग जाएगा। इसके बाद प्रचार करते पकड़े जाने पर आचार संहिता उल्लंघन के तहत कार्रवाई होगी।

जिला स्तरीय एमसीएमसी कमेटियों और रिटर्निग अफसरों को इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया पर दी गई प्रचार की अनुमतियां निरस्त समझने के निर्देश जारी किए हैं।

राज्य में बुधवार को होने वाले मतदान को देखते हुए सभी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सीमओं पर सघन तलाशी अभियान चलाई जा रही है। कई जिलों में बैरियर और नाकाबंदी कर चौकसी भी बढ़ा दी है। मतदान तक सभी सीमाएं सील रहेंगी।

राज्य में 75,12,559 मतदाता है जिसमें 39,33,564 पुरुष और 35,78,995 महिला मतदाता है। चुनाव में 62 महिलाओं समेत कुल 637 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः कर्णप्रयाग से बीएसपी उम्मीदवार कुलदीप कनवासी की सड़क हादसे में मौत, चुनाल टला

चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। बीएसपी ने 69, सीपीआई ने 5, सीपीएम ने 5, एनसीपी ने 2, आरएलडी ने 3, सपा ने 21, एसएस ने 7 और 262 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं।

इसे भी पड़ेंः सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पीएम मोदी का तंज, कहा- कांग्रेस तो मिसाइल परीक्षण का भी सबूत मांगेगी

राज्य में शांतिपूर्ण और निषपक्ष मतदान के लिए 10854 मतदान केन्द्र बनाये गये है।

First Published: Monday, February 13, 2017 07:36 AM

RELATED TAG: Congress, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो