विधानसभा चुनाव परिणाम: गोवा-उत्तराखंड के CM लक्ष्मीकांत पारसेकर और हरीश रावत हारे

गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर को हार झेलनी पड़ी है और उनकी पार्टी भी सत्ता से बाहर जाती दिख रही है।

  |   Updated On : March 11, 2017 11:35 PM
हरीश रावत और लक्ष्मीकांत पारसेकर (फाइल फोटो)

हरीश रावत और लक्ष्मीकांत पारसेकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को हुई मतगणना में दो राज्यों के मौजूदा मुख्यमंत्रियों तक को हार का मुंह देखना पड़ा। गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर को हार झेलनी पड़ी है और उनकी पार्टी भी सत्ता से बाहर जाती दिख रही है।

वहीं उत्तरांखड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को तो दो-दो सीटों पर मुंह की खानी पड़ी है।

रावत हरिद्वार (ग्रामीण) सीट पर 12,278 मतों से और किच्छा सीट पर 2,127 मतों के अंतर से हारे। दोनों ही सीटों पर उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी ने हराया।

70 विधानसभा सीटों वाले उत्तराखंड में भाजपा 57 सीटों पर जीतकर भारी बहुमत हासिल कर चुकी है, वहीं गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा 13 सीटों पर सिमट गई है।

गोवा में मुख्यमंत्री पारसेकर को मैंद्रेम सीट पर कांग्रेस के दयानंद सोपटे ने 7,119 मतों के अंतर से हराया। पंजाब में एक ही सीट पर दो-दो मुख्यमंत्री एकदूसरे को टक्कर दे रहे थे। इनमें से एक पूर्व मुख्यमंत्री थे तो एक मौजूदा मुख्यमंत्री।

विधानसभा चुनाव परिणाम से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

कांग्रेस के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह लंबी विधानसभा सीट पर मौजूदा मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को चुनौती देने उतरे थे, लेकिन उन्हें 22,000 से अधिक मतों के अंतर से हार झेलनी पड़ी।

हालांकि अमरिंदर सिंह पटियाला (नगर) सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब रहे। उन्होंने यहां आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी बलबीर सिंह को 52,407 मतों से हराया।

और पढ़ें: बीजेपी के त्रिवेंद्र रावत, सतपाल महाराज मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे

मणिपुर में सर्वाधिक चर्चित सीट मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह की थौबल सीट थी। यहां उन्हें 16 वर्षो तक भूख हड़ताल करने वाली इरोम शर्मिला चुनौती दे रही थीं। लेकिन इरोम को यहां सिर्फ 90 मत मिले और इबोबी सिंह आसानी से जीत हासिल करने में सफल रहे।

First Published: Saturday, March 11, 2017 11:24 PM

RELATED TAG: Goa, Uttarakhand, Harish Rawat, Laxmikant Parsekar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो