यूपी में अब सुस्त अधिकारियों और कर्मचारियों की खैर नहीं, काम में लेटलतीफी पर योगी सरकार करेगी सख्त कार्रवाई

उत्तर प्रदेश में सरकारी कामकाज में सुधार लाने के लिए सीएम योगी ने नया फरमान जारी कर दिया है।

  |   Updated On : August 02, 2018 10:45 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश में सरकारी कामकाज में सुधार लाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने नया फरमान जारी कर दिया है। अब महज 3 दिन में सभी फाइलों का निस्तारण किया जाएगा और ऐसा न होने पर संबंधित कर्मचारी-अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

यूपी में सरकारी दफ्तरों में लेटलतीफी और आम जनता को बार-बार दफ्तरों के चक्कर लगाने से निजात दिलाने के लिए योगी सरकार ने यह फैसला लिया है। अब सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को हर फाइल का निस्तारण महज 3 दिनों के भीतर करना होगा। ऐसा नहीं करने वाले अधिकारियों पर सरकार की तरफ से कड़ी कार्रवाई होगी।

दरसअल यूपी की सत्ता संभालने के बाद से ही सीएम योगी ने अलग-अलग मौकों पर सरकारी कामकाज में सुधार लाने की बात की थी। सीएम के इस नए फरमान के तहत संबंधित कर्मचारी और अधिकारी के साथ-साथ सभी विभागों के प्रमुख अब कामकाज की इस नई व्यवस्था को सुनिश्चित कराएंगे ताकि आम आदमी को सरकारी कार्यालयों के चक्कर ना लगाने पड़े।

और पढ़ें: अंबेडकर के बाद यूपी में गांधी जी भी हुए 'भगवा', प्रतिमा का रंग बदलने पर शाहजहांपुर में गांव वालों ने जतायी नाराजगी

वहीं दूसरी तरफ राजधानी लखनऊ में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने को लेकर भी राज्य सरकार सख्त हो गई है। राजधानी लखनऊ में राज भवन के पास कैश वैन लूट और हत्या जैसे बढ़ते अपराध पर सीएम योगी की फटकार के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गई है।

पुलिस अफसरों ने निर्णय लिया है कि राजधानी के चौराहें पर हाई स्पीड बाइक के साथ पुलिसकर्मियों को तैनात की जाएगी। राज भवन, हजरतगंज, बंदरिया बाग समेत लखनऊ के 25 चौराहों पर जल्द ही पुलिस की 25 टीमें आधुनिक हथियार औऱ सुरक्षा कवच के साथ नजर आएगी।

पुलिस की इन टीमों के पास लूट कर भाग रहे अपराधियों का एनकाउंटर करने का भी पूरा पावर दिया जाएगा।

और पढ़ें: मुज़फ़्फ़रनगर में गुस्साई पत्नी ने काटा पति का गुप्तांग

First Published: Thursday, August 02, 2018 10:28 PM

RELATED TAG: Uttar Pradesh, Up Officers, Crime In Up,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो