logo-image

SBSP पर योगी सरकार मेहरबान, लखनऊ में पार्टी कार्यालय के लिए बंगला आवंटित

एक बार फिर योगी सरकार की बंगला पॉलिटिक्स सुर्खियों में है. यूपी की योगी सरकार शिवपाल के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) पर मेहरबान है.

Updated on: 21 Feb 2019, 11:30 AM

लखनऊ:

एक बार फिर योगी सरकार की बंगला पॉलिटिक्स सुर्खियों में है. यूपी की योगी सरकार शिवपाल के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) पर मेहरबान है. UP सरकार ने SBSP के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री की एक शर्त मान ली है. उन्होंने SBSP के एक विधायक को बंगला आवंटित किया है. यह बंगला विधायक के आवास के साथ पार्टी का कार्यालय भी होगा. यहीं से प्रदेशभर में पार्टी के कार्य किए जाएंगे.

UP सरकार ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की एक शर्त मान ली है. लखनऊ में SBSP को पार्टी कार्यालय मिला है. साथ ही योगी सरकार ने SBSP के विधायक त्रिवेणी राम को राजभवन कॉलोनी में type 6 बंगला आवंटित किया है. ये बंगला विधायक के आवास के साथ ही पार्टी कार्यालय के भी काम में आएगा. अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल को भी इसी तरह का बड़ा बंगला मॉल एवेन्यू में मिला है, जहां से अपना दल का प्रदेश कार्यालय भी चलता है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों योगी सरकार ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को रहने के लिए सरकारी बंगला दिया था. हालांकि यह बंगला उन्हें बतौर विधायक दिया गया है. 6 लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित बंगला कभी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती का दफ्तर हुआ करता था. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल आदेश जारी किया था कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित किए गए बंगले निरस्त किए जाएं. कोर्ट ने कहा था कि पद से हटने के बाद मुख्यमंत्रियों को बंगला दिया जाना ठीक नहीं है. इसके बाद सभी पूर्व सीएम को सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था.