योगी सरकार नारी सुरक्षा के मुद्दे पर निष्क्रिय और नाकाम : समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है. इस बार अखिलेश यादव ने मेरठ की घटना को आधार बनाकर योगी सरकार पर महिलाओं और लड़कियों को सुरक्षा मुहैया न करा पाने के आरोप लगाए हैं

  |   Updated On : August 21, 2018 10:47 AM
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव.

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव.

नई दिल्ली:  

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है। इस बार अखिलेश यादव ने मेरठ की घटना को आधार बनाकर योगी सरकार पर महिलाओं और लड़कियों को सुरक्षा मुहैया न करा पाने के आरोप लगाए हैं। सुबह अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर कहा कि मेरठ में छात्रा से छेड़छाड़ व विरोध करने पर आग से जलाने की दर्दनाक घटना से आज प्रदेश में बच्चियाँ और अभिभावक दहशत के माहौल में जी रहे हैं। इस घटना ने पूरे प्रदेश में सरकार के ख़िलाफ़ आक्रोश को और बढ़ा दिया है। ये सरकार नारी सुरक्षा के मुद्दे पर पूरी तरह निष्क्रिय और नाकाम है।

 


बता दें कि मेरठ के सरधना में 14 साल की छात्रा से शोहदे लगातार छेड़छाड़ करते रहे थे। जब छात्रा से रहा नहीं गया तो घर पर शिकायत कर दी। इसकी सजा छात्रा को इस कदर भुगतनी पड़ी कि वह अस्पताल पहुंच गई। उसका चेहरा सहित शरीर बुरी तरह झुलस चुका था। वह तड़पी और टूटते शब्दों में कह रही थी कि ऐसे तड़पने से अच्छा तो मौत आ जाए।

उल्लेखनीय है कि मेरठ में गढ़ रोड स्थित एसएम हॉस्पिटल में भर्ती छात्रा के पिछले शुक्रवार को मजिस्ट्रेट के सामने पीड़ित के बयान हुए। छात्रा ने सरधना के छह लड़कों का नाम लिए, जो उसे हर रोज परेशान करते थे। छात्रा ने बताया कि वे शोहदे उसका घर से लेकर स्कूल और फिर कोचिंग तक पीछा करते थे। दबाव बनाते थे कि वह उनसे बात करे। शुरुआत में छात्रा ने उनकी बातों को अनसुना कर दिया। बाद में शोहदों की हरकतें बढ़ती गईं। वे रास्ता रोककर छेड़छाड़ करने लगे। छात्रा के मुताबिक गुरुवार को एक मनचले ने उसके हाथ में जबरन मोबाइल थमा दिया। कहा कि वह रात में एक बजे कॉल करेगा और बात नहीं करेगी तो अंजाम बुरा होगा।

छात्रा ने घर पहुंचते ही मोबाइल अपने पिता को सौंप दिया और पूरा घटनाक्रम बताया। शोहदों ने जैसा कहा था, उसी के मुताबिक रात एक बजे छात्रा के मोबाइल पर कॉल की। छात्रा के पिता ने फोन उठाया तो उनमें कहासुनी हो गई। इसके बाद शुक्रवार सुबह छात्रा के माता-पिता, आरोपी लड़के के घर पहुंचे। उसके परिजनों को बताया कि उनके लड़के ने उनकी पुत्री को मोबाइल दिया है और अब फोन पर परेशान कर रहा है। लड़के के परिजनों ने भरोसा दिया कि वह उसे समझा देंगे, आइंदा ऐसा नहीं होगा। छात्रा के परिजनों ने बताया कि वह घर पहुंचे ही थे कि मुख्य आरोपी अपने साथियों के साथ उनके घर में घुस आया। मारपीट की और छात्रा पर केरोसिन उड़ेलकर उसे आग लगा दी।

First Published: Tuesday, August 21, 2018 10:39 AM

RELATED TAG: Yogi Adityanath Government, Security To Women, Meerut, Akhilesh Yadav,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो