logo-image

योगी कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

उत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) आज 11 बजे लोकभवन में आयोजित की जाएगी. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में यह मीटिंग होगी.

Updated on: 04 Jun 2019, 10:11 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) आज 11 बजे लोकभवन में आयोजित की जाएगी. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में यह मीटिंग होगी. इस मीटिंग में 9 से ज्यादा अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. कैबिनेट मीटिंग में नंबर पोर्टबिलिटी से संबंधित प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है.

यातायात अपराधों में शमन शुल्क में वृद्धि करने से संबंधित प्रस्ताव को भी कैबिनेट मंजूरी दे सकती है. प्रदेश के विभिन्न महानगरों में मेट्रो रेल परियोजना या मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम परियोजना के क्रियान्वयन के लिए यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के नाम से एकल विशेष प्रयोजन से संबंधित प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है.

प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में मौलिक रूप से रिक्त लिपिकों के पदों पर नियुक्ति के लिए माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के नियमों में संशोधन से संबंधित प्रस्ताव को भी आज मंजूरी मिल सकती है. गन्ना पर्यवेक्षक संवर्ग से संबंधित सेवा नियमावली में संशोधन के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर. मिर्जापुर सीवरेज योजना फेज-2 के प्रस्ताव को भी कैबिनेट मंजूरी दे सकती है.

इसी कैबिनेट मीटिंग में प्रदेश के दो कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और सत्यदेव पचौरी सांसद बनने के बाद अपना इस्तीफा भी दे सकते हैं.