logo-image

महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, नर्स भी रह गईं हैरान

रेहाना को अपने पहले बच्चे के की उम्मीद थी, लेकिन जब उसने एक साथ चार बच्चों को जन्मा तो वह हैरान रह गई.

Updated on: 31 May 2019, 04:55 PM

नई दिल्ली:

राजधानी लखनऊ (Lucknow) से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. राजधानी के निजी अस्पताल में एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है. इनमें से दो लड़के और दो लड़कियां हैं. महिला के अलावा चारों बच्चे पूरी तरह स्वस्थ हैं. 28 वर्षीय गर्भवती महिला रिहाना बाराबंकी की रहने वाली है. रेहाना को अपने पहले बच्चे के की उम्मीद थी, लेकिन जब उसने एक साथ चार बच्चों को जन्मा तो वह हैरान रह गई.

यह भी पढ़ें- अब इस अंजान शख्स के साथ पार्टी करती नजर आईं सुहाना खान, वायरल हुई तस्वीरें

बुधवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसके परिवार वाले उसे जिला अस्पताल में लेकर गए थे, जहां से डॉक्टरों ने उसे लखनऊ स्थानांतरित कर दिया गया. लखनऊ के एक निजी अस्पताल में बुधरात देर रात को रेहाना को भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर उसकी डिलीवरी कराई. डॉक्टर्स की कड़ी मेहनत से महिला की सफल डिलीवरी हुई. अस्पताल की डॉक्टर्स भी इस बड़े ऑपरेशन की सफलता से खुश हैं. गायनेकोलॉजिस्ट डॉक्टर आशा मिश्रा ने यह ऑपरेशन किया.

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! 4 घंटे पहले जन्मी बच्ची के साथ मां ने की ऐसी हरकत कि दंग रह गए लोग

डॉक्टर आशा मिश्रा ने कहा कि बिल्कुल प्राकृतिक तरीके से एक साथ चार बच्चों को कन्सीव करना वाकई में काफी दुर्लभ है. उन्होंने आगे कहा, 'अकसर आईवीएफ तकनीक के माध्यम से एक महिला दो या तीन बच्चों को जन्म देती है.' डॉक्टर आशा मिश्रा ने यह भी कहा कि समय से पहले डिलीवरी होने के बावजूद भी इन बच्चों का वजन 1.5 किलो के आसपास है. डॉक्टर ने कहा कि एक साथ चार बच्चों का देखभाल करने का सुझाव मां को दिया जाएगा और यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि हर एक को समान पोषण मिले.

यह वीडियो देखें-