logo-image

कैराना-नूरपुर: अखिलेश यादव का BJP पर तंज, कहा- उन्हीं की चाल से दी मात

उत्तर प्रदेश में नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में समाजवादी पार्टी (एसपी) के उम्मीदवार नईमुल हसन ने जीत हासिल की।

Updated on: 31 May 2018, 04:32 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में समाजवादी पार्टी (एसपी) के उम्मीदवार नईमुल हसन ने जीत हासिल की। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार अवनी सिंह को हजारों वोटों के अंतर से हराया। उपचुनाव के नतीजों पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए खुशी जाहिर की है।

अखिलेश यादव ने पहले उन लोगों का आभार जताया, जिन्होंने पार्टी को वोट दिया। सपा अध्यक्ष ने कहा, 'मैं उन सभी लोगों को बधाई देता हूं, जिन्होंने हमें वोट दिया। यह उन लोगों की हार है, जो लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं। लोगों ने बीजेपी को उचित जवाब दिया है।'

ये भी पढ़ें: कैराना में बीजेपी की बड़ी हार, गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन जीती

इसके बाद अखिलेश ने बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, 'जो खेल वह (बीजेपी) हमारे साथ खेलते थे, वही खेल हमने उनसे सीखा है। यह कहा गया कि किसानों का कर्ज माफ होगा, लेकिन हुआ क्या? बल्कि किसानों की जान चली गई। यह बहुत बड़ा धोखा है।'

बता दें कि समाजवादी पार्टी के नईमुल हसन ने 6,211 वोटों के अंतर से गुरुवार को नूरपुर विधानसभा सीट जीत ली। इस सीट से बीजेपी के विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह के फरवरी में सड़क दुर्घटना में निधन के बाद से उपचुनाव कराना जरूरी था। इस सीट पर सोमवार को चुनाव हुए थे।

दूसरी ओर कैराना लोकसभा सीट पर तबस्सुम ने 40,000 मतों से यह सीट जीत ली है। तबस्सुम राष्ट्रीय लोकदल की उम्मीदवार हैं, जिसे पूरे विपक्ष का समर्थन हासिल था।

बीजेपी की तरफ से हुकूम सिंह की बेटी मृगांका सिंह खड़ी थीं। हुकूम सिंह की मौत के बाद यह सीट खाली हुई थी, जो अब आरएलडी के खाते में चली गई है।

ये भी पढ़ें: नूरपुर उप-चुनाव: एसपी प्रत्याशी नईमुल हसन ने मारी बाजी