logo-image

विवेक तिवारी हत्याकांड: कल्पना तिवारी को यूपी सरकार ने बनाया OSD

मरहूम विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी को अब से करीब एक घण्टे बाद नगर निगम में OSD के पद पर नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

Updated on: 11 Oct 2018, 02:49 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ में आधी रात को पुलिस की गोली से जान गंवाने वाले विवेक तिवारी मामले की पुलिस तफ्तीश कर रही है. दूसरी ओर, मरहूम विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी को नगर निगम में OSD के पद पर नियुक्ति पत्र दिया गया. गुरुवार को यूपी सरकार के मंत्री आशुतोष टण्डन, मेयर संयुक्ता भाटिया, विधायक नीरज बोरा और नगर आयुक्त कल्पना तिवारी के घर पहुंचे. प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी भी कल्पना तिवारी के घर गए. कल्पना तिवारी को नगर निगम में OSD के पद पर नियुक्ति पत्र दिया गया. उनकी सैलरी हर महीने 1 लाख रुपये तक होगी.

बता दें कि सरकार ने मददस्वरूप कल्पना को यह पद देने की घोषणा की थी.

पढ़ें- लखनऊ एनकाउंटर: विवेक तिवारी हत्याकांड की कहानी, जानिए इकलौती चश्मदीद की ज़ुबानी

इस मामले की सीबीआई जाँच की मांग के लिए हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में दाखिल याचिका को ख़ारिज कर दिया गया. याचिका शमशेर यादव जगराना ने दायर की थी.

विवेक तिवारी हत्याकांड में अब तक दो एफआईआर दर्ज हो चुकी है. पहली एफआईआर मामले की एकमात्र चश्मदीद सना ने दर्ज कराइ थी, जिसमे किसी को नामजद नहीं किया गया था. दूसरी एफआईआर विवेक तिवारी की पत्नी की तरफ से दर्ज कराई गई थी, जिसमें दोनों सिपाहियों को नामजद किया गया. वहीं गिरफ्तार होने से पहले गोमतीनगर थाने में प्रशांत चौधरी और उसकी पत्नी आरोप लगा रहे थे कि उनकी शिकायत को पुलिस दर्ज नहीं कर रही है.