logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

यूपी: विश्व हिंदू परिषद पर छात्र-छात्रा से अभद्रता का आरोप

इस मामले में किसी भी पक्ष की तरफ से तहरीर नहीं मिलने एवं छात्र-छात्रा के बालिग होने के कारण पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाकर उन्हें सुपुर्द कर दिया।

Updated on: 24 Sep 2018, 08:06 PM

उत्तर प्रदेश:

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) कार्यकर्ताओं ने दो अलग-अलग धर्मों को मानने वाले एक जोड़े के साथ कथित तौर पर अभद्रता की। इस मामले में किसी भी पक्ष की तरफ से तहरीर नहीं मिलने एवं छात्र-छात्रा के बालिग होने के कारण पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाकर उन्हें सुपुर्द कर दिया।

रविवार को हुई इस घटना के संबंध में मेडिकल थाना पुलिस का कहना है कि छात्र किठौर और छात्रा हापुड़ की रहने वाली है। छात्र जागृति विहार में किराये के कमरे में रहता है जबकि छात्रा मेडिकल कॉलेज के छात्रावास में रहती है। दोनों ने पुलिस को बताया कि वे दोस्त हैं। छात्रा ने बताया कि वह अध्ययन करने के लिए अपने दोस्त के कमरे पर आई थी। दोनों पढ़ाई कर रहे थे तभी विहिप कार्यकर्ताओं ने आकर उनसे अभद्रता की।

और पढ़ें- CIA ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल को बताया 'धार्मिक आतंकी संगठन'

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सिविल लाइन) रामअर्ज के अनुसार विहित कार्यकर्ताओं की सूचना पर पुलिस छात्र-छात्रा को थाने लायी। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर छात्रा ने अपनी मर्जी से कमरे पर आकर अध्ययन करने की बात कही। दोनों के परिजनों को बुलाकर उन्हें सुपुर्द कर दिया गया। परिजन भी कोई कार्रवाई नहीं चाहते थे।

वहीं, विहिप प्रांत कार्यालय प्रमुख मनीष ने आरोप लगाया कि पढ़ाई की आड़ में यहां गलत धंधा हो रहा था। जिसको कमरा किराये पर दिया गया था उसका पहचानपत्र मकान मालिक के पास नहीं था। उन्होंने पुलिस के एंटी रोमियो अभियान पर भी सवाल उठाए।