उप राष्ट्रपति चुनाव: अखिलेश से अलग मुलायम की राह, वेंकैया नायडू को देंगे समर्थन

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने उप राष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडु को समर्थन देने का फैसला किया है। मंगलवार को उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल होने जा रहा है।

  |   Updated On : July 18, 2017 12:19 PM
मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुई समाजवादी पार्टी (सपा) में लड़ाई अभी भी थमी नहीं है। समाजावादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने उप राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार वेंकैया नायडू को समर्थन देने का फैसला किया है।

जबकि उनके बेटे अखिलेश यादव विपक्षी दलों के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी का समर्थन कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी की अंदरूनी कलह की वजह से मुलायम ने वेंकैया नायडू का समर्थन किया है।

वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे खुशी है कि मुलायम सिंह जी ने अपना आशीर्वाद और समर्थन दिया।'

इससे पहले भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मुलायम ने एनडीए को समर्थन देने का ऐलान किया था। सोमवार को मुलायम धड़े के शिवपाल यादव ने कहा था कि उन्होंने रामनाथ कोविंद को वोट दिया है।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एम. वेंकैया नायडू ने मंगलवार को अपना नामाकंन-पत्र दाखिल किया। उनका मुकाबला विपक्षी दलों के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी से है।

और पढ़ें: मायावती बोलीं, सत्तापक्ष बोलने नहीं दे रहा, दूंगी राज्यसभा से इस्तीफा

First Published: Tuesday, July 18, 2017 11:38 AM

RELATED TAG: Mulayam Singh Yadav, Vice President Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो