logo-image

कश्मीरियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखने का विश्व हिंदू दल का ऐलान, थाने में प्रदर्शन

कश्मीरी युवक की पिटाई के आरोपियों की गिरफ्तारी के विरोध में विश्व हिंदू दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं.

Updated on: 07 Mar 2019, 02:41 PM

लखनऊ:

कश्मीरी युवक की पिटाई के आरोपियों की गिरफ्तारी के विरोध में विश्व हिंदू दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं. दल के अध्यक्ष अम्बुज निगम समर्थकों के साथ हसनगंज कोतवाली पहुंचे और थाने के अंदर जमकर की नारेबाजी की. निगम ने कश्मीरी युवक की पिटाई को सही बताया. अम्बुज निगम ने हमले के आरोपी बजरंगी की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कश्मीरियों के खिलाफ आगे भी अभियान जारी रखने का किया ऐलान किया है.

बता दें लखनऊ में भगवाधारी ने सड़क किनारे ड्राई फ्रूट बेच रहे दो कश्मीरी युवकों की पिटाई कर दी. पिटाई का वीडियो भी बनाया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने कश्मीरी युवकों की आईडी चेक किया और उसे जाने दिया. भगवाधारी को भी मौके से जाने दिया. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल वीडियो के बाद गुरुवार को लखनऊ के SSP कलानिधि नैथानी ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि आरोपी बजरंग सोनकर को दबोच लिया गया है. सोनकर के ऊपर पहले से ही हत्‍या समेत 12 आपराधिक मामले दर्ज हैं .

एसएसपी ने बताया कि लखनऊ में कश्मीरी युवकों को पीटने वाले बजरंग सोनकर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है दो अभियुक्त हिमांशु गर्ग और अमर की तलाश में कई जगह दबिश दी जा रही है. तीनों पर गुंडा एक्ट और गैंगस्टर जैसी कार्रवाई की जाएगी ताकि इस तरह की घटना दोबारा न हो.

यह भी पढ़ेंः कश्मीरी युवकों की पिटाई का आरोपी बजरंग सोनकर और उसके साथियों पर लगेगा गैंगस्टर

बता दें कि लखनऊ के हसनगंज थाना क्षेत्र के डालीगंज पुल पर कुछ कश्मीरी युवक कई सालों से ड्राई फ्रूट बेचने का काम करते हैं, लेकिन कुछ भगवाधारी को इन कश्मीरी युवकों का घर चलाने का तरीका रास नही आया. उन्होंने इन युवकों को डंडों से बुरी तरह बीच सड़क पर पीट दिया. कश्मीरी युवकों की पिटाई के दौरान भगवाधारी का कहना था कि ये पत्थरबाज हैं. इसे यहां रहने का कोई अधिकार नहीं है.