logo-image

वाराणसी हादसे के बाद सौदेबाजी, एक शव के पोस्टमार्टम के बदले 300 रूपये मांगने का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार शाम को कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है।

Updated on: 16 May 2018, 12:34 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार शाम को कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में प्रशासन राहत कार्य और बचाव में जुटी है।

इसी बीच एक शर्मनाक खबर सामने आई है। दरअसल, अस्पताल कर्मचारियों द्वारा शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजन से रकम मांगने का आरोप लगा है।

वाराणसी में हुए हादसे में जौनपुर के एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई। मृतक परिवारिजनों का आरोप है कि बनारस हिदूं यूनिवर्सिटी कैंपस में अस्पताल कर्मचारियों ने उनसे 300 रूपये प्रति लाश का पोस्टमार्टम कराने के लिए मांग की थी।

मृतक के परिवारिजन ने बताया कि अस्पताल कर्मचारी 300 रूपये प्रति शव लेने के लिए कह रहे थे और अगर रूपये नहीं देते है तो वह पोस्टमार्टम किए बिना ही शव को लौटा देंगे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मंगलवार को वाराणसी कैन्ट रेलवे स्टेशन के इलाके के पास फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई।

फ्लाईओवर गिरने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और मंत्री नीलकंठ तिवारी को घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है और घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है।

और पढ़ेंः जांच के बाद ही वाराणसी हादसा पर कुछ कहा जा सकता है: जिला मजिस्ट्रेट