योगी सरकार की 'बंगला पॅालिटिक्स': जिस बंगले में रहती थीं मायावती उसे किया शिवपाल सिंह यादव को एलाट

राज्य संपत्ति विभाग ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को नया बंगला आवंटित किया है. हालांकि यह बंगला उन्हें बतौर विधायक दिया गया है.

  |   Updated On : October 12, 2018 02:26 PM
यूपी: योगी सरकार का 'बंगला पॅालिटिक्स'

यूपी: योगी सरकार का 'बंगला पॅालिटिक्स'

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश की राजनीति में बंगला एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है. लोकसभा चुनाव में महागठबंधन से डरी हुई बीजेपी सरकार ने अपना पलड़ा भारी करने के लिए 'बंगला राजनीति' का दांव खेला है. दरअसल योगी सरकार ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को रहने के लिए सरकारी बंगला दिया है.

राज्य संपत्ति विभाग ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को नया बंगला आवंटित किया है. हालांकि यह बंगला उन्हें बतौर विधायक दिया गया है. वहीं शिवपाल ने बंगले का आवंटन होने के बाद वहां का निरीक्षण भी किया.

बता दें कि 6 लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित इस बंगले कभी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती का दफ्तर हुआ करता था.

और पढ़ें: भतीजे अखिलेश यादव पर शिवपाल सिंह ने बोला हमला, कहा- सपा से दोबारा कर दें बर्खास्त, अब फर्क नहीं पड़ता

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल आदेश जारी किया था कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित किए गए बंगले निरस्त किए जाएं. कोर्ट ने कहा था कि पद से हटने के बाद मुख्यमंत्रियों को बंगला दिया जाना ठीक नहीं है. इसके बाद सभी पूर्व सीएम को सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था.

First Published: Friday, October 12, 2018 01:59 PM

RELATED TAG: Shivpal Singh Yadav, Akhilesh Yadav, Mayawati, Yogi Government, Mayawati Bungalow, Uttar Pradesh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो